ताज़ा खबर
 

जनता मांगे जवाब

पंजाब सरकार ने गरीबी हटाने के लिए एक ‘टास्क फोर्स’ बना दी है। यह समझ नहीं आ रहा कि ‘फोर्स’ गरीबी को कैसे हटाएगी? गरीबों को तो पीटा जा सकता है, गरीबी को नहीं। कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री बादल की पुत्रवधू केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि पांच वर्ष में गरीबी खत्म हो जाएगी। शायद […]

पंजाब सरकार ने गरीबी हटाने के लिए एक ‘टास्क फोर्स’ बना दी है। यह समझ नहीं आ रहा कि ‘फोर्स’ गरीबी को कैसे हटाएगी? गरीबों को तो पीटा जा सकता है, गरीबी को नहीं। कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री बादल की पुत्रवधू केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि पांच वर्ष में गरीबी खत्म हो जाएगी। शायद उन्हें पता होगा कि इस देश में सरकारी आंकड़ों के अनुसार अस्सी करोड़ से ज्यादा गरीब हैं।

अगर पांच साल में अस्सी करोड़ की गरीबी दूर होनी है तो पहले एक साल में सोलह करोड़ की गरीबी अब तक दूर हो जानी चाहिए थी, जो नहीं हो सकी। सुखबीर सिंह बादल ने आने वाले दो वर्षों में एक लाख लोगों को नौकरियां देने की घोषणा की। उसमें से अभी तक एक सौ को भी नौकरी नहीं दी जा सकी।

कहीं ऐसा तो नहीं कि अब यह फोर्स बनाकर गरीबों को पंजाब, देश या फिर धरती से दूर करने की कोई तैयारी हो रही है!
लक्ष्मीकांता चावला, अमृतसर

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करें- https://www.facebook.com/Jansatta

ट्विटर पेज पर फॉलो करने के लिए क्लिक करें- https://twitter.com/Jansatta

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories