उल्टे दिन

अफगानिस्तान में अमेरिकी युद्ध अभियान के खराब अंत के बारे में सांसदों ने विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के लिए जिस से कठिन सवाल पूछे, इससे प्रतीत होता है कि डेमोक्रेटिक पार्टी दरअसल रिपब्लिकनों की साजिश का शिकार हो चुकी है।

जो बाइडन। फाइल फोटो।

कुछ माह पहले तक अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की लोकप्रियता एकदम शीर्ष पर थी। मगर अगले एक दो पखवाड़े के भीतर ही सब कुछ मटियामेट हो गया। ऐसा लगता है पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के बुने हुए जाल में बाइडेन फंस गए हैं।

अफगानिस्तान में अमेरिकी युद्ध अभियान के खराब अंत के बारे में सांसदों ने विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के लिए जिस से कठिन सवाल पूछे, इससे प्रतीत होता है कि डेमोक्रेटिक पार्टी दरअसल रिपब्लिकनों की साजिश का शिकार हो चुकी है। क्योंकि ट्रम्प को मालूम था कि वे दोबारा नहीं चुने जाएं।

उन्होंने अफगानिस्तान से निकलने का ऐलान कर दिया। उस ऐलान को ही इस सरकार ने अमली जामा पहनाया। अब इसी से पूछा जा रहा है ऐसा क्यों किया? कैलिफोर्निया के डेमोक्रेट गवर्नर गेविन न्यूजॉम को पद से हटाने के लिए चुनाव हुए हैं। अगर इसमें वे हार जाते हैं तो माना जाना चाहिए कि डेमोक्रेटिक पार्टी की उल्टी गिनती मजह नौ महीने में ही शुरू हो गई।
’जंग बहादुर सिंह, जमशेदपुर, झारखंड

पढें चौपाल समाचार (Chopal News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट