ताज़ा खबर
 

स्वार्थ के सौदे

अगुस्टा वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर भारत के अतिमहत्त्वपूर्ण शख्सियतों की सुरक्षा को देने के लिए खरीदने की योजना अठारह वर्ष पहले बनाई गई कि जल्दी से इनकी खरीद की जाए।

Author December 14, 2016 2:52 AM
आईएएस अफसरों ने मौज-मस्ती के लिए सरकारी हेलिकॉप्टर मंगवा लिया। (फाइल फोटो)

बहुत ऊंची उड़ान भरने में सक्षम अगुस्टा वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर भारत के अतिमहत्त्वपूर्ण शख्सियतों की सुरक्षा को देने के लिए खरीदने की योजना अठारह वर्ष पहले बनाई गई कि जल्दी से इनकी खरीद की जाए। लेकिन गड़बड़ी की बातें बाहर आने के बाद यह सौदा खटाई में चला गया और अतिमहत्त्वपूर्ण लोगों की सुरक्षा भी तब से खटाई में है। लेकिन सरकार यह तो बता दे कि पिछले अठारह सालों में बिना अगुस्टा वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर के अतिमहत्त्वपूर्ण लोग कैसे सुरक्षित रहे! प्रश्न उठता है कि मंत्री और अधिकारी क्या कमीशन से पैसा कमाने के लिए इस तरह की गैरजरूरी चीजों को किसी तरह उचित ठहरा कर खरीद करने का प्रस्ताव बनाते हैं? यह पैसा शिक्षा या स्वास्थ्य सेवा पर लगता तो जनता को थोड़ी सुविध होती। पर यहां तो मशीनरी ही सरकारी पैसे का बेजा इस्तेमाल कर जनता को गरीबी दे रही है।
’पीसी विश्वकर्मा, कांगड़ा, हिमाचल

चर्चा: 3600 करोड़ रुपए की अगस्ता वेस्टलैंड डील में एसपी त्यागी की गिरफ्तारी के मायने

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App