ताज़ा खबर
 

BCCI अध्यक्ष बनेंगे शशांक मनोहर, 4 अक्टूबर को होगी स्पेशल मीटिंग

बीसीसीआई ने अपने नए अध्यक्ष के चयन के लिये चार अक्तूबर को आमसभा की विशेष बैठक बुलाई है, ...

Author नई दिल्ली | September 29, 2015 2:57 PM

बीसीसीआई ने अपने नए अध्यक्ष के चयन के लिये चार अक्तूबर को आमसभा की विशेष बैठक बुलाई है, जिसमें नागपुर के वकील शशांक मनोहर सभी की पसंद के उम्मीदवार के रूप में उभरे हैं।

मीडिया को इसकी जानकारी देते हुए बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा कि बैठक मुंबई में होगी और नामांकन पत्रों की छंटनी तीन अक्तूबर को होगी। ठाकुर ने मीडिया से कहा कि शशांक मनोहर सर्वसम्मति से हमारे उम्मीदवार हैं और यदि चुनाव होते हैं तो एन श्रीनिवासन आकर अपना वोट डाल सकते हैं।

उच्चतम न्यायालय बीसीसीआई बैठकों में भाग लेने की श्रीनिवासन की पात्रता पर पांच अक्तूबर को सुनवाई करेगा। ठाकुर ने कहा कि श्रीनिवासन बैठक में भाग नहीं ले सकते लेकिन वोट डाल सकते हैं।

मनोहर 2008 से 2011 तक बीसीसीआई के अध्यक्ष थे। उन्होंने शुरुआती इनकार के बाद दूसरी बार पद संभालना स्वीकार कर लिया है। जगमोहन डालमिया के बाद अध्यक्ष पद रिक्त हुआ है।

संभावना यह है कि कैब के नये अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली अध्यक्ष पद के लिये मनोहर के नाम का प्रस्ताव रखेंगे। मनोहर को श्रीनिवासन गुट से कोई चुनौती मिलने की उम्मीद नहीं है क्योंकि आंकड़े उनके पक्ष में नहीं है। मनोहर को 29 में से शरद पवार और ठाकुर गुट के 20 वोट हासिल है।

Next Stories
1 घड़ियाली आंसू
2 न्याय का तकाजा
3 आभासी संबंध
आज का राशिफल
X