ताज़ा खबर
 

जोमैटा करेगा शराब की होम डिलिवरी, ऑनलाइन करें बुकिंग, अब दुकान के आगे लाइन में लगने की जरूरत ही नहीं

लॉकडाउन 3.0 लागू होने के पहले दिन 4 मई को शराब की दुकानें खुलने पर देश भर में ठेकों के बाहर भारी भीड़ देखने को मिली थी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं हुआ था।

शराब की ऑनलाइन डिलिवरी करेगा जोमैटो

शराब के लिए दुकान पर लाइन लगाकर खड़े होने के संकट से अब आपको ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो के चलते मुक्ति मिल सकती है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक शराब की भी होम डिलिवरी करने का प्लान तैयार कर रही है। लॉकडाउन 3.0 लागू होने के पहले दिन 4 मई को शराब की दुकानें खुलने पर देश भर में ठेकों के बाहर भारी भीड़ देखने को मिली थी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं हुआ था। ऐसे में कोरोना को लेकर चिंताओं को देखते हुए मुंबई समेत कई शहरों में शराब की दुकानों को या तो बंद करने का फैसला लिया गया या फिर सख्ती बरती गई है। दिल्ली सरकार ने तो शराब पर 70 फीसदी का स्पेशल कोरोना सेस ही लगा दिया है।

दरअसल 40 दिनों के लॉकडाउन के बाद खुली दुकानों में अचानक से भीड़ बढ़ गई थी। स्वदेशी ई-रिटेल कंपनी जोमैटो अब तक ऑनलाइन फूड डिलिवरी ही करती थी, लेकिन अब उसने किराना के सामान की डिलिवरी भी शुरू कर दी है। कोरोना के संकट के चलते मार्केट पर बढ़ी पाबंदियों की वजह से लोगों को ऑनलाइन प्लैटफॉर्म के जरिए ही सामान मंगाना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति का फाय़दा उठाते हुए जोमैटो ने इस ओर अपने कदम बढ़ाए हैं। यही नहीं जोमैटो की प्रतिद्वंद्वी कंपनी Swiggy ने भी किराने के सामान की ऑनलाइन डिलिवरी शुरू की है।

जोमैटो के फूड डिलिवरी डिपार्टमेंट के सीईओ मोहित गुप्ता ने बताया, ‘हमें विश्वास है कि शराब की ऑनलाइन डिलिवरी होने से लोग जिम्मेदारी के साथ सेवन करेंगे। इसके अलावा कोरोना के इस संकट के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन हो सकेगा।’ फिलहाल भारत में शराब की होम डिलिवरी का कोई प्रावधान नहीं है। हालांकि वाइन्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने जोमैटो एवं अन्य कंपनियों को शराब की ऑनलाइन डिलिवरी को मंजूरी देने का विरोध किया है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबाजानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिएइन तरीकों से संक्रमण से बचाएंक्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पीएम फसल बीमा योजना के बिना भी खेती को नुकसान पर मिलती है बैंक से मदद, जानें- क्या है तरीका
2 कोरोना से नहीं उबर पा रहा Uber, अब 3,700 कर्मचारियों की छंटनी का लिया फैसला, बंद होंगे 180 सर्विस सेंटर
3 आरोग्य सेतु ऐप पर पीएमओ में 5 मरीज- ‘हैकर’ ने किया दावा, कहा- राहुल गांधी ने सही थे, नौ करोड़ लोगों की प्राइवेसी खतरे में
ये पढ़ा क्या?
X