ताज़ा खबर
 

Swiggy, zomato, foodpanda छूट के नाम पर देते हैं घटिया खाना, करते हैं बाजार खराबः NRAI

एनआरएआई संघ ने कहा है कि उसके सदस्य रेस्तरां इन ऑनलाइन मंचों से अलग होने के लिए दबाव बना रहे हैं लेकिन वह मुद्दे को सुलझाने के लिए इन ऑनलाइन सेवा प्रदाताओं के साथ बातचीत करना चाहता है।

चार प्रमुख ऑनलाइन मंचों स्विगी, जोमैटो, उबर इट्स और फूडपांडा को अलग-अलग पत्र लिखकर एनआरएआई ने कहा है कि सदस्यों, संघों और रेस्तराओं की ओर से पारर्दिशता की कमी, बहुत अधिक छूट एवं वर्चस्व वाली स्थिति का दुरुपयोग को लेकर पत्र लिखे हैं।

नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (National Rifle Association of India) ने ऑनलाइन खाने की डिलिवरी करने वाले मंचों जोमैटो, स्विगी, उबर इट्स और फूडपांडा पर बाजार खराब करने वाली गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए सोमवार को मंचों की आलोचना की। संगठन ने ऐसी कारोबारी पद्धति को तत्काल बंद करने को कहा है। एनआरएआई संघ ने कहा है कि उसके सदस्य रेस्तरां इन ऑनलाइन मंचों से अलग होने के लिए दबाव बना रहे हैं लेकिन वह मुद्दे को सुलझाने के लिए इन ऑनलाइन सेवा प्रदाताओं के साथ बातचीत करना चाहता है।

उल्लेखनीय है कि संघ से जुड़े विभिन्न रेस्तरां ने इन मंचों से खुद को अलग करने के लिए ”लॉगआउट” अभियान चलाया था। इस अभियान के तहत 2,000 से अधिक रेस्तराओं ने खुद को इन मंचों से हटा लिया था। चार प्रमुख ऑनलाइन मंचों स्विगी, जोमैटो, उबर इट्स और फूडपांडा को अलग-अलग पत्र लिखकर एनआरएआई ने कहा है कि सदस्यों, संघों और रेस्तराओं की ओर से पारर्दिशता की कमी, बहुत अधिक छूट एवं वर्चस्व वाली स्थिति का दुरुपयोग को लेकर बहुत अधिक शिकायत और चिंता भरे शब्द मिले हैं।

बता दें कि फूडपांडा कंपनी ने भारत के तमाम बड़े शहरों में ऑनलाइन डिलेवरी देती है। बीते साल ही 13 नए शहर जयपुर, चंडीगढ़, कानपुर, लखनऊ, इंदौर, अहमदाबाद, नासिक, नागपुर, मैसूर, भुवनेश्वर, गुवाहाटी, विशाखापत्तनम और कोयम्बटूर में कंपनी की सर्विस शुरू हुई की थी। वहीं इससे पहले स्विगी ने भी आठ नए शहरों में अपने कारोबार का विस्तार किया था, जिसमें देहरादून, पुदुच्चेरी, नासिक, मैसूर, विजयवाड़ा, गुवाहाटी, कानपूर और लुधियाना शहर शामिल हैं। स्विगी भी फूडपांडा की ही तरह एक ऑनलाइन खाना डिलीवरी देने वाली कंपनी है।

Next Stories
1 प्रभारी के तौर पर चाको की जगह नए की तलाश भी जारी
2 कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों ने एक व्यक्ति हत्या की, एक को किया अगवा
ये पढ़ा क्या?
X