ताज़ा खबर
 

ब्राजील के जीका वायरस के कारण टाटा बदलेगी अपनी कार का नाम

कार की कीमत को देखते हुए इसकी सीधी टक्कर अपने सेगमेंट की रेनो क्विड, हुंडई ईओन, मारूति वेगन आर, मारूति अल्टो तथा हुंडई आई10 जैसी कारों से होगी।

Author नई दिल्ली | February 2, 2016 20:59 pm
इस कार की कीमत 3.5 लाख रुपये से लकर 5.5 लाख रुपये की बीच में रहने की संभावना है। यह कार टाटा इंडिका ईवी2 की जगह लेगी।

ब्राजील समेत कई अमेरिकी देशों में जिका महामारी फैलने के बीच टाटा मोटर्स ने जल्द ही पेश की जाने वाली हैचबैक कार ‘जिका’ का नाम बदलने का निर्णय किया है। हालांकि कंपनी के आगामी ब्रांड की स्पेलिंग अलग है और इसे ‘जिपी कार’ से लिया गया है, लेकिन इसका उच्चारण एक जैसा है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘हाल ही में जिका महामारी के चलते लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए टाटा मोटर्स ने इस कार के ब्रांड का नाम बदलने का निर्णय किया है।’’

टाटा मोटर्स जिका कार को पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडल्स में उतारने जा रही है। इसके पेट्रोल मॉडल में 1.2 लीटर, 4 सिलेंडर इंजन दिया जा रहा है, जबकि डीजल मॉडल में 1.05 लीटर, 3 सिलेंडर इंजन मिलेगा।

कार की कीमत 3.5 लाख रुपये से लकर 5.5 लाख रुपये की बीच में रहने की संभावना है। यह कार टाटा इंडिका ईवी2 की जगह लेगी। कार की कीमत को देखते हुए इसकी सीधी टक्कर अपने सेगमेंट की रेनो क्विड, हुंडई ईओन, मारूति वेगन आर, मारूति अल्टो तथा हुंडई आई10 जैसी कारों से होगी।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मच्छर जनित इस महामारी को लेकर आपातकाल की घोषणा की है। इस बीमारी से पीड़ित गर्भवती महिलाओं के गर्भ में पल रहे बच्चे का सिर असामान्य रूप से छोटा हो जाता है। और यह सुनवाई योग्य नहीं है, लिहाजा इसे खारिज किया जाता है।

Read also: zika virus: डब्‍ल्‍यूएचओ ने जारी की ग्‍लोबल इमजरेंसी, जानें भारत को क्‍यों करनी चाहिए ज्‍यादा चिंता

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App