ताज़ा खबर
 

Jawa Motorcycles इन शहरों में सबसे पहले मिलेंगी! जानें खरीदने का तरीका

चेक गणराज्य की कंपनी जावा ने जावा (1.64 लाख रुपये) और जावा 42 (1.55 लाख रुपये) पेश की है। हालांकि बॉबर स्टाइल वाली जावा पेराक (1.89 लाख रुपये) भारत में बाद में लांच करने की योजना है। ये सभी कीमतें दिल्ली में एक्स शोरूम की हैं।

JAWA का पहला मॉडल जावा है। दूसरा मॉडला जावा 42 है और तीसरा मॉडल पेराक है।

जावा मोटरसाइकिल ने पिछले महीने भारत में तीन नए मॉडल पेश किए हैं। चेक गणराज्य की कंपनी जावा ने जावा (1.64 लाख रुपये) और जावा 42 (1.55 लाख रुपये) पेश की है। हालांकि बॉबर स्टाइल वाली जावा पेराक (1.89 लाख रुपये) भारत में बाद में लांच करने की योजना है। ये सभी कीमतें दिल्ली में एक्स शोरूम की हैं। महिंद्रा के मालिकान वाली कंपनी जावा की बाइक की भारत में आॅनलाइन बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। फिलहाल महिंद्रा पूरे देश में डीलरशिप तैयार करने की कोशिश में जुटी हुई है।

जावा मोटरसाइकिल के लांच इवेंट के दौरान ये जानकारी साझा की गई थी कि पूरे देश में जावा की करीब 105 डीलरशिप होंगी। इनमें से करीब 64 स्थापित की जा चुकी हैं। लेकिन अभी भी बहुत से लोग इस उलझन में हैं कि नई जावा मोटरसाइकिल को खरीदा कैसे जाए? कुछ इलाकों में, महिंद्रा की दो पहिया डीलरशिप को नए जावा मॉडल के हिसाब से बदला या फिर तब्दील किया जाएगा।

जावा के द्वारा दी गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, जावा डीलर्स की लोकेशन इस प्रकार होगी।

बेंगलुरु: बसवानागुड़ी, इंफैंट्री रोड, राजाजी नगर
चेन्नई: अडयार
कोच्चि: एनएच बायपास
हैदराबाद: बंजारा हिल्स, गाछीबोवली, हाईटेक रोड, कुकुटपल्ली, रानीगंज
पुणे: कोरेगांव पार्क, बनेर, चिंचवाड़ स्टेशन
मुंबई: ठाणे, अंधेरी वेस्ट, चेंबूर, वाशी
कोलकाता: न्यू अलीपुर
दिल्ली: गुजरांवाला टाउन, कृष्णा नगर, साकेत, तिलक नगर,

नोट: इनमें से कुछ डीलरशिप का चुनाव अभी भी अंतिम चरण में है। इनकी लोकेशन में कुछ बदलाव हो सकता है। आने वाले दिनों में जावा ​डीलरशिप के संबंध में वास्तविक स्थिति और अधिक स्पष्ट होगी।

कैसे खरीदें नई जावा मोटरसाइकिल: नई जावा बाइक के लिए बुकिंग की प्रक्रिया पूरी तरह से आॅनलाइन होगी।

1. आपको JawaMotorcycles.com पर जाकर विकल्प में अपना नाम और संपर्क की जानकारी देनी होगी।
2. अकाउंट बनने के बाद आपको अपना मोबाइल नंबर ओटीपी के जरिए रजिस्टर करना होगा।
3. अब आप अपनी पसंदीदा जावा बाइक का मॉडल और रंग चुन सकते हैं।
4. आपको अपना पूरे पते की जानकारी भी देनी होगी।
5. पेमेंट प्लेटफॉर्म पर जाने से पहले आपको 5000 रुपये की बुकिंग राशि जमा करनी होगी। ये रकम आप क्रेडिट/डेबिट कार्ड, आॅनलाइन बैंकिंग, यूपीआई और विभिन्न वॉलेट एप्स के जरिए जमा कर सकते हैं। आपको कंफर्मेशन और रेफेरेंस कोड दे दिया जाएगा। इनके जरिए आप बाद में वाहन की पूरी खरीद कर सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App