ताज़ा खबर
 

कोरोना लॉकडाउन के बीच पेंशनरों के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने एकमुश्त जारी किए 871 करोड़ रुपये, बुजुर्गों, दिव्यांगों को मिलेगी अडवांस पेंशन

यह पेंशन राशि समाज कल्याण विभाग, दिव्यांगजन सशक्तिकरण, महिला कल्याण विभाग की ओर से वृद्धजनों, दिव्यांगजनों, विधवाओं और कुष्ठजनों के लिए संचालित पेंशन योजनाओं की है।

योगी आदित्यनाथ

कोरोना वायरस के चलते हुए 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच यूपी की योगी आदित्यानाथ सरकार जल्दी ही सूबे के 86 लाख वरिष्ठ नागरिकों, विधवाओं और विकलांगों को अडवांस पेंशन जारी कर दी है। इसके लिए प्रदेश सरकार की ओर से 871 करोड़ रुपये की रकम जारी की गई है। यह रकम सीधे पेंशनरों के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने सूबे के अलग-अलग हिस्सों में स्थित पेंशनरों से भी बातचीत की।

यह पेंशन राशि समाज कल्याण विभाग, दिव्यांगजन सशक्तिकरण, महिला कल्याण विभाग की ओर से वृद्धजनों, दिव्यांगजनों, विधवाओं और कुष्ठजनों के लिए संचालित पेंशन योजनाओं की है। इन जरूरतमंदों को कोरोना संक्रमण के दौरान आर्थिक संकट से निपटने में मदद के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर दो महीने की पेंशन राशि एक साथ उनके बैंक खातों में भेजी। बता दें कि इससे पहले सरकार की ओर से मनरेगा मजदूरों को 611 करोड़ रुपये की रकम जारी की जा चुकी है। मनरेगा मजदूरों को एक ही दिन में जारी की गई यह सबसे बड़ी रकम है। इस बीच प्रदेश सरकार ने कोरोना के लॉकडाउन का पालन कराने में जुटी पुलिस पर हमला करने वाले लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत ऐक्शन लेने का भी ऐलान किया है।

मेडिकल उपकरण खरीदने को जारी किए 389 करोड़: इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को प्रदेश के सभी जिलों को जरूरी उपाय करने, मेडिकल उपकरण खरीदने के लिए 389 करोड़ रुपये की रकम जारी की। गौरतलब है कि देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 2300 के पार पहुंच चुकी है, जबकि 56 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 423 केस सामने आए हैं, जबकि तमिलनाडु 309 केस हैं और यह राज्य दूसरे नंबर पर है। दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 10 लाख के पार पहुंच चुकी है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: जानें-कोरोना वायरस से जुड़ी हर खबर । जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल ।  कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अप्रैल महीने में बैंक 14 दिन रहेंगे बंद, जानें- किस-किस दिन रहेगी छुट्टी, निपटा लें अपने सभी जरूरी काम
2 बैकों के विलय के चलते बढ़ गया ग्राहकों का काम, जानें- अकाउंट नंबर या IFSC कोड में बदलने से क्या होगा असर
3 जानें, कोरोना संक्रमण के खतरे से खुद को कैसे बचा रहे हैं धनकुबेर, शहरों की भीड़ से परिवार को ले यूं निकले दूर