ताज़ा खबर
 

यस बैंक को बचाएंगे दमानी और प्रेमजी, प्रशांत होंगे नए सीईओ, एसबीआई ने बनाया 12,000 करोड़ के निवेश का प्लान

Yes Bank revival plan: भारतीय स्टेट बैंक के प्लान के मुताबिक यस बैंक के नए सीईओ के तौर पर प्रशांत कुमार को जिम्मेदारी दी जाएगी, जो फिलहाल आरबीआई की ओर से प्रशासक नियुक्त किए गए हैं।

yes bank revivalयस बैंक को बचाने के लिए आगे आए राधाकिशन दमानी और अजीम प्रेमजी

Yes Bank revival plan: संकट में फंसे यस बैंक को बचाने के लिए एसबीआई ने जो प्लान तैयार किया है, उसके तहत 12,000 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। यही नहीं भारतीय स्टेट बैंक ने आरबीआई को जो प्रस्ताव भेजा है, उसमें प्राइवेट सेक्टर के बैंकों के अलावा कारोबारी राधाकिशन दमानी, राकेश झुनझुनवाला और अजीम प्रेमजी ट्रस्ट की ओर से भी निवेश किया जाएगा।

पूरे मामले से जुड़े तीन सूत्रों के हवाले से इकनॉमिक टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। भारतीय स्टेट बैंक के प्लान के मुताबिक यस बैंक के नए सीईओ के तौर पर प्रशांत कुमार को जिम्मेदारी दी जाएगी, जो फिलहाल आरबीआई की ओर से प्रशासक नियुक्त किए गए हैं। फिलहाल एसबीआई के सीएफओ यानी मुख्य वित्तीय अधिकारी भी हैं।

एसबीआई की ओर से भेजे गए प्रस्ताव में कहा गया है कि यस बैंक की 49 फीसदी हिस्सेदारी उसके पास होगी और 45 फीसदी हिस्सा एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, आईसीआईसी बैंक और कारोबारी राधाकिशन दमानी, राकेश झुनझुनवाला और अजीम प्रेमजी ट्रस्ट के पास होगा। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों के मुताबिक एसबीआई के अलावा 7 अन्य निवेशक यस बैंक में रकम लगाएंगे।

प्रस्ताव के मुताबिक अकेले एसबीआई ही यस बैंक में 7,250 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। इसके अलावा ICICI बैंक, HDFC बैंक, कोटक महिंद्रा और एक्सिस बैंक 1-1 हजार करोड़ रुपये डालेंगे। वहीं कारोबारी राधाकिशन दमानी, राकेश झुनझुनवाला और अजीम प्रेमजी ट्रस्ट की ओर से 500 करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव है।

Next Stories
1 7th Pay Commission: केंद्र सरकार 4.75 लाख पदों पर करने जा रही भर्ती, जानिए- किस विभाग में हैं कितनी नौकरियां
2 शेयर मार्केट के लिए ब्लैक फ्राइडे, खुलते ही 3,000 अंक लुढ़का सेंसेक्स, निफ्टी में भी 966 अंकों की गिरावट
3 भारतीय स्टेट बैंक ने ग्राहकों के लिए किए ये 6 बड़े बदलाव, जानिए- आप पर पड़ेगा क्या असर
आज का राशिफल
X