ताज़ा खबर
 

Yamaha R15 V2: इस मोटरसाइकिल में है फिंगरप्रिंट स्कैनर से लेकर टच स्क्रीन की खूबियां, फोन से कर सकते हैं स्टार्ट

खास बात ये है कि इस बाइक में फिंगर प्रिंट तकनीक के साथ ही सुरक्षा के लिए एंटी-थेफ्ट अलार्म, नेवीगेशन, फोन कॉल्स का नोटिफिकेशन, वॉयस कंट्रोल और इंस्ट्रक्शन जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

यामाहा R15 V2 को मोडिफाइड कर नया नया रुप दिया गया है।

यामाहा की R15 V2 को बाइक को हाल ही में कुणाल कस्टम डिजाइन्स द्वारा रिक्रिएट किया गया है। इस रिक्रिएट बाइक को देखकर भविष्य की बाइक्स की एक झलक जरुर मिल जाती है। बता दें कि इस बाइक में की-लैस इग्नीशन, फिंगर प्रिंट सिक्योरिटी सिस्टम जैसी भविष्य की तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इतना ही नहीं इस बाइक को अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर बाइक पर मौजूद इन्फोटेनमेंट डिस्पले की मदद से भी स्टार्ट किया जा सकता है। इस बाइक में 6.9 इंच का कंसोल फिट किया गया है, जिसमें फिंगर प्रिंट और की-लैस इग्नीशन जैसी तकनीक का इस्तेमाल किया जा सकता है। बाइक में इस कंसोल को इस खूबसूरती से फिट किया गया है कि पहली बार देखने में ऐसा लगता ही नहीं है कि यह कस्टम बाइक है।

खास बात ये है कि इस बाइक में फिंगर प्रिंट तकनीक के साथ ही सुरक्षा के लिए एंटी-थेफ्ट अलार्म, नेवीगेशन, फोन कॉल्स का नोटिफिकेशन, वॉयस कंट्रोल और इंस्ट्रक्शन जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। यामाहा की इस कस्टम बाइक में ऐसे सेंसर लगाए गए हैं, जिनसे हेडलाइट्स जरुरत के मुताबिक खुद हाई और लो बीम पर काम करने लगेगी। जैसे ही बाइक को स्टार्ट किया जाएगा बाइक के ग्लास जो कि बंद होने पर रेस्ट पोजिशन में होते हैं, बाइक के स्टार्ट होते ही अपने आप ऑपन हो जाते हैं। बाइक में कारों की तरह ही क्रूज कंट्रोल फंक्शन भी दिया गया है। बाइक के मोडिफिकेशन की कीमत अभी तक पता नहीं चल सकी है, लेकिन कुनाल कस्टम डिजाइन के अनुसार, बाइक के मोडिफिकेशन में इस्तेमाल होने वाले आइटम्स की कीमत करीब 20,000 रुपए है, बाकी खर्च इससे अलग है।

बहरहाल अपनी इस पेशकश से कुणाल कस्टम डिजाइन्स ने कई बड़ी बाइक्स कंपनी को जरुर एक राह दिखाई है। यामाहा R15 V2 बाइक के फीचर्स की बात करें तो यह बाइक 150 सीसी में उपलब्ध है, जिसका इंजन 16.8 बीएचपी की पॉवर जेनरेट करने की क्षमता रखता है। बाइक का इंजन लिक्विड कूल्ड, 4 स्ट्रोक और 4 वॉल्व है। यह बाइक अपनी ज्यादा कीमत और सुरक्षा की दृष्टि से एंटी- ब्रेकिंग सिस्टम के ना होने के चलते उतनी लोकप्रिय नहीं हो पायी, लेकिन बाइक अपनी लुक्स और पॉवर के लिए खूब सराही गयी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App