ताज़ा खबर
 

भारत में ही मोबाइल फोन बनायेगी Xiaomi, श्री सिटी में पहला संयंत्र

स्मार्टफोन एमआई-3 के साथ देसी बाजार में धूम मचाने वाली चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी शियोमी ने सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम 'मेक इन इंडिया' के तहत आंध्र प्रदेश के श्री सिटी में अपना पहला भारतीय संयंत्र स्थापित किया है।

Author August 10, 2015 3:02 PM
भारत में ही मोबाइल फोन बनायेगी शियोमी, श्री सिटी में पहला संयंत्र (फोटो स्रोत: फेसबुक)

स्मार्टफोन एमआई-3 के साथ देसी बाजार में धूम मचाने वाली चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी शियोमी ने सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम ‘मेक इन इंडिया’ के तहत आंध्र प्रदेश के श्री सिटी में अपना पहला भारतीय संयंत्र स्थापित किया है।

कंपनी के भारतीय कोराबार के उपाध्यक्ष ह्यूगो बारा ने कहा कि ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक उपकरण निर्माता कंपनी फॉक्सकॉन के साथ मिलकर आंध्र प्रदेश के श्री सिटी में स्थापित इस इकाई में बनाये जाने वाले स्मार्टफोन की बिक्री केवल भारत में होगी। यहां से किसी अन्य देश को निर्यात करने की फिलहाल कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि यहाँ सिर्फ मोबाइल फोन की असेंम्बिलग होगी जबकि इसके लिए पुजरें का आयात किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि भारत को विनिर्माण का केंद्र बनाने के लिये मेक इन इंडिया कार्यक्रम के तहत कर में छूट जैसे उपायों से कंपनी को संयंत्र स्थापित करने के लिए प्रोत्साहन मिला है। साथ ही आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के राज्य में प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनियों के विस्तार के दृष्टिकोण से भी उसे खासी मदद मिली है।

HOT DEALS