ताज़ा खबर
 

एलन मस्क ने बिटकॉइन पर लगाया था दांव, अब गंवाई दौलत, मुकेश अंबानी के लिए आई अच्छी खबर

जेफ बेजोस की संपत्ति 191 बिलियन डॉलर है तो वहीं एलन मस्क की दौलत 190 बिलियन डॉलर के करीब आ गई है। हालांकि, एलन मस्क के दौलत में गिरावट की वजह टेस्ला इंक के शेयरों में फिसलन है।

elon musk, mukesh ambani, rilमुकेश अंबानी की संपत्ति और रैंकिंग में सुधार हुआ है। (Photo-indina express )

कुछ दिनों पहले ही इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन में 1.5 अरब डॉलर के निवेश का ऐलान किया था। अब एलन मस्क की संपत्ति में बड़ी ​गिरावट आई है।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। बेजोस ने संपत्ति के मामले में एलन मस्क को पीछे छोड़ दिया है। जेफ बेजोस की संपत्ति 191 बिलियन डॉलर है तो वहीं एलन मस्क की दौलत 190 बिलियन डॉलर के करीब आ गई है। हालांकि, एलन मस्क के दौलत में गिरावट की वजह टेस्ला इंक के शेयरों में फिसलन है।

मुकेश अंबानी की रैंकिंग में सुधार: इस बीच, भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी की संपत्ति और रैंकिंग में सुधार हुआ है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर की रैंकिंग में मुकेश अंबानी अब 11 वें स्थान पर आ गए हैं। इससे पहले वह 12वें नंबर पर थे। मुकेश अंबानी की संपत्ति 80 बिलियन डॉलर के करीब पहुंच गई है।

50 हजार डॉलर के पार कीमत: मंगलवार को डिजिटल करेंसी बिटकॉइन के एक इकाई की कीमत 50 हजार डॉलर के पार चली गई। करीब साल भर पहले बिटकॉइन की एक इकाई की कीमत 10 हजार डॉलर थी। पिछले तीन महीने में ही बिटकॉइन का दाम करीब 200 प्रतिशत चढ़ा है।

बिटकॉइन को ऐसे समय में तेजी मिल रही है जब अधिक से अधिक कंपनियां उथल-पुथल वाली डिजिटल करेंसी को भुगतान के माध्यम के रूप में मान्यता पाने की बात मानते जा रही हैं।

हालांकि अभी तक बिटकॉइन खरीदने वालों ने इसे सोने जैसे जिंस की तरह ही इस्तेमाल किया है, क्योंकि अभी इसे सेवा या सामान के बदले कुछ ही जगहों पर स्वीकार किया जाता है।

Next Stories
1 पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने बढ़ाई टेंशन, नितिन गडकरी ने बताया सरकार का प्लान
2 7th Pay Commission Latest News: होली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को सौगात, इलाज में नहीं आएगी कोई दिक्कत
3 Tata ग्रुप करने जा रहा 9500 करोड़ रुपये की डील, मुकेश अंबानी की बढ़ेगी टेंशन!
यह पढ़ा क्या?
X