ताज़ा खबर
 

दुनिया के सबसे ज्यादा दौलत वाले अरबपतियों में भिड़ंत, एलन मस्क ने जेफ बेजोस पर यूं किया तंज

स्‍पेसएक्‍स के मालिक एलन मस्‍क ने अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के साथ मून मिशन के लिए 2.89 अरब डॉलर का करार किया है। बेजोस की रॉकेट कंपनी ब्‍लू ओरिज‍िन भी इस समझौते के लिए प्रयास में थी।

jeff bezos, elon muskएलन मस्क-जेफ बेजोस (Photo-Reuters)

दुनिया के दो सबसे बड़े अरबपति अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के बीच एक बार फिर भिड़ंत हो गई है। इस बार एलन मस्क ने जेफ बेजोस पर तंज किया है।

क्या है मामलाः दरअसल, स्‍पेसएक्‍स के मालिक एलन मस्‍क ने अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के साथ मून मिशन के लिए 2.89 अरब डॉलर का करार किया है। बेजोस की रॉकेट कंपनी ब्‍लू ओरिज‍िन भी इस समझौते के लिए प्रयास में थी। इसे एलन मस्क के लिए बड़ी जीत के तौर पर माना जा रहा है। वहीं, नासा के इस डील पर जेफ बेजोस ने सवाल खड़े किए हैं।

जेफ बेजोस की ओर से कहा गया है कि नासा ने गलत तरीके से डील को दूसरे के हवाले किया है। वह इसको चुनौती देंगे। जेफ बेजोस से जुड़ी इसी खबर पर एलन मस्क ने तंज किया है। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले एलन मस्क ने कहा है कि ये उनके बस की बात नहीं है। (ये पढ़ें-मुकेश अंबानी से ज्यादा है इन दो भाइयों की सैलरी, रिलायंस में मिली है बड़ी जिम्मेदारी)

आपको बता दें कि एलन मस्क की नासा से जो डील हुई है, इसके तहत मस्‍क पांच दशक बाद पहली बार नासा के अंतर‍िक्षयात्रियों को चंद्रमा की सतह पर ले जाने के लिए अंतरिक्षयान स्‍टारशिप बनाएंगे। नासा के साथ अरबों डॉलर के इस समझौते से एलन मस्‍क आत्‍मविश्‍वास बढ़ गया है। एलन मस्‍क मंगल ग्रह तक जाने का सपना देख रहे हैं। एलन मस्‍क चाहते हैं कि मंगल ग्रह पर शहर बसाया जाए जिसमें इंसान रह सके।

भारत में मस्क की कंपनी टेस्लाः बता दें कि भारत में इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला की आधिकारिक एंट्री हो चुकी है लेकिन अब तक कंपनी ने बहुत ज्यादा डिटेल में जानकारियां नहीं दी हैं। हालांकि, अब खबर है कि टेस्ला अपना पहला शोरूम मुंबई के लोअर परेल-वर्ली एरिया में खोलने की प्लानिंग कर रही है।

इकोनॉमिक्स टाइम्स की खबर के मुताबिक कैलिफोर्निया मुख्यालय वाली कंपनी 40,000 वर्ग फुट के ऑफिस कम रिटेल स्पेस के लिए कुछ तैयार कॉमर्शियल प्रोजेक्ट्स को देख रही है, ताकि जल्द ही संचालन को शुरू किया जा सके। आपको बता दें कि टेस्ला ने इसी साल जनवरी महीने में कंपनी को बेंगलुरु में रजिस्टर्ड कराया था। (ये पढ़ें-कर्ज देती थी अनिल अंबानी की ये दो कंपनियां, फिर कारोबार समेटने की आ गई नौबत)

ऐसा माना जा रहा है कि टेस्ला इस वित्त वर्ष की पहली छमाही में अपने मॉडल-3 कार को लॉन्च कर देगी। ये मॉडल अमेरिका समेत दुनियाभर में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार में से एक है।

Next Stories
1 अंबानी से अमीर बनने पर असहज हो गए थे ये अरबपति, अमेरिका समेत दुनियाभर में फैला है कारोबार
2 कोरोना काल में मदद को आगे आया जिंदल ग्रुप, जानिए कौन संभाल रहा कारोबारी साम्राज्य
3 मुकेश अंबानी से ज्यादा है इस अरबपति की सैलरी, टेलीकॉम में बढ़ा रहे टेंशन
ये पढ़ा क्या?
X