ताज़ा खबर
 

टेस्ला की वजह से TATA की कंपनी को​ फायदा, भारत आने वाली है एलन मस्क की कंपनी

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला भारत में आने वाली है। इस खबर का सबसे ज्यादा फायदा टाटा मोटर्स को मिला है।

Tesla ceo, Elon Musk, Tata Motorsएलन मस्क की संपत्ति में गिरावट (Photo-Indian express )

बीते दिनों की बात है, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बताया था कि इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला भारत में आने वाली है। ऐसा माना जा रहा है कि इस साल की दूसरी छमाही में टेस्ला भारत आ सकती है। इस खबर का सबसे ज्यादा फायदा टाटा मोटर्स को मिला है।

दरअसल, ऐसा माना जा रहा है कि टेस्ला, भारत में कारोबार के लिए टाटा मोटर्स के साथ साझेदारी करने जा रही है। इस बात की चर्चा है कि टेस्ला ने भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार उतारने के लिए टाटा के इन्फ्रास्ट्रक्चर को सबसे उपयुक्त पाया है। हालांकि, अभी तक न तो टाटा मोटर्स ने इसकी पुष्टि की है और न ही टेस्ला की ओर से कोई आधिकारिक बयान आया है। हालांकि, बीएसई ने टाटा मोटर्स से इस पर जवाब मांगा है।

टाटा के शेयर 52 हफ्ते के टॉप पर: अगर टाटा मोटर्स के शेयर की बात करें तो ये 52 हफ्ते के हाई पर है। बीएसई इंडेक्स पर टाटा मोटर्स के शेयर का भाव 250 रुपये पर पहुंच चुका है। वहीं, मार्केट कैप की बात करें तो 75 हजार करोड़ रुपये के पार पहुंच चुका है। पिछले 8 कारोबारी दिनों में कंपनी के करीब 32 फीसदी तक चढ़े हैं।

रिटेल बिक्री में सुधार: टाटा मोटर्स के लिए अच्छी बात ये है कि रिटेल बिक्री में भी सुधार हुआ है। कंपनी की रिटेल बिक्री दिसंबर तिमाही में 1.28 लाख यूनिट्स की रही। यह पिछली तिमाही की 1.13 लाख यूनिट्स की बिक्री से 13.1 फीसदी अधिक है।

एलन मस्क की संपत्ति में बड़ी गिरावट: इस बीच, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की संपत्ति में मंगलवार को गिरावट देखी गई। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक मस्क की संपत्ति करीब 16 बिलियन डॉलर कम होकर 194 बिलियन डॉलर के करीब पहुंच गई है।

हालांकि, इसके बावजूद वह दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं। वहीं, फोर्ब्स मैगजीन ने दावा किया है कि एलन मस्क एक बार फिर दूसरे स्थान पर खिसक चुके हैं। पहले स्थान पर फिर से एमेजॉन के फाउंडर जेफ बेजॉस काबिज हो गये हैं।

Next Stories
1 RBI ने रद्द किया एक और बैंक का लाइसेंस, सरकार के कर्ज पर कह दी टेंशन बढ़ाने वाली बात
2 EPFO पेंशनर के लिए बेहद जरूरी है PPO नंबर, खो जाने पर ऐसे दोबारा करें हासिल
3 योग्य नहीं, फिर भी 20 लाख लोगों को PM किसान सम्मान योजना का आया पैसा, लौटाने का ये है तरीका
यह पढ़ा क्या?
X