ताज़ा खबर
 

दुनिया के दो बड़े अरबपतियों से मुकेश अंबानी की टक्कर! जानिए दौलत में कौन कहां टिकता है

Elon Musk Vs Jeff Bezos Vs Mukesh Ambani: दुनिया के टॉप 2 दौलतमंद लोगों में एलन मस्क और जेफ बेजोस का नाम आता है। दोनों के बीच नंबर वन के ताज को लेकर भिड़ंत होती रहती है।

elon musk, mukesh ambani, jeff bezosमुकेश अंबानी की एलन मस्क और जेफ बेजोस से अलग-अलग मोर्चे पर भिड़ंत हो रही है। (Photo-indian express )

Elon Musk Vs Jeff Bezos Vs Mukesh Ambani: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की दुनिया के दो बड़े कारोबारी एलन मस्क और जेफ बेजोस से अलग-अलग मोर्चे पर भिड़ंत हो रही है।

जेफ बेजोस से भिड़ंत की वजह: अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस और मुकेश अंबानी के बीच की कारोबारी भिड़ंत एक डील की वजह से हो रही है। दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज के रिटेल कारोबार की फ्यूचर ग्रुप से 24 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की डील हुई है। इस डील पर अमेजन को आपत्ति है। इस डील के खिलाफ ने सुप्रीम कोर्ट तक का दरवाजा खटखटाया है। आपको बता दें कि अमेजन की फ्यूचर कूपन में 49 फीसदी की हिस्सेदारी है। यही वजह है कि अमेजन को फ्यूचर और रिलायंस के डील पर आपत्ति है।

एलन मस्क से भिड़ंत की वजह: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की कंपनी हाइपरलूप ऑटोमेटेड टैक्सी पॉड के कारोबार में सक्रिय है। इस कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज भी अपना दायरा बढ़ा रही है।

इसी के तहत रिलायंस की सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस स्ट्रेटेजिक बिजनेस वेंचर्स लिमिटेड (RSBVL) ने स्काईट्रान इनकॉर्पोरेशन (skyTran Inc) में 54.46 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है। आपको बता दें कि ये कंपनी ऑटोमेटेड टैक्सी पॉड बनाती है। ये भविष्य को देखते हुए ट्रैफिक के लिए एक बेहतर विकल्प साबित होगा।

दौलत में कौन कहां है टिकता: दुनिया के टॉप 2 दौलतमंद लोगों में एलन मस्क और जेफ बेजोस का नाम आता है। दोनों के बीच नंबर वन के ताज को लेकर भिड़ंत होती रहती है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रियल टाइम नेटवर्थ के मुताबिक फिलहाल, पहले स्थान पर अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस हैं। जेफ बेजोस की संपत्ति 182 बिलियन डॉलर है।

वहीं, दूसरे स्थान पर टेस्ला के सीईओ एलन मस्क हैं। एलन मस्क की संपत्ति 177 बिलियन डॉलर के करीब है। अगर मुकेश अंबानी की बात करें तो उनकी संपत्ति 100 बिलियन डॉलर से भी कम है। मुकेश अंबानी 81.2 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ 11वें अमीर बने हुए हैं।

Next Stories
1 कोरोना काल में गौतम अडानी के भाई की भी चांदी, 2020 में रॉकेट की तरह बढ़ी दौलत
2 महिंद्रा के निवेशकों के लिए लकी साबित हुआ मंगलवार, हो गया बड़ा मुनाफा
3 स्पेक्ट्रम खरीदने की रेस में आगे निकली मुकेश अंबानी की Reliance Jio, Airtel को पछाड़ा
आज का राशिफल
X