ताज़ा खबर
 

निवेश के लिए दुनिया की भारत पर निगाह: वैंकेया नायडू

वैंकेया नायडू ने कहा कि 7.4 प्रतिशत से 7.6 प्रतिशत आर्थिक वृद्धि दर के साथ भारत ‘चमकीला बिंदु’ बना हुआ है जबकि वैश्विक अर्थव्यवस्था में स्थिर रुख है।
Author कोयंबतूर | July 18, 2016 01:32 am
केंद्रीय मंत्री वैंकया नायडू। (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने रविवार (17 जुलाई) को कहा कि सारी दुनिया निवेश के लिए भारत की ओर देख रही है और इसकी वजह भारत में निवेश के लिए अनुकूल मौजूदा माहौल है। नायडू ने इंडिया इंटरनेशनल कॉयर फेयर के अवसर पर यहां कॉयर उद्योग के लिए एक मोबाइल एप की शुरुआत की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि 7.4 प्रतिशत से 7.6 प्रतिशत आर्थिक वृद्धि दर के साथ भारत ‘चमकीला बिंदु’ बना हुआ है जबकि वैश्विक अर्थव्यवस्था में स्थिर रुख है और चीन की वृद्धि दर 6.9 प्रतिशत रही है।

मंत्री ने कहा कि इस सफलता का श्रेय अकेले भाजपा या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नहीं है बल्कि इसमें उन हजारों अन्य लोगों का भी योगदान है जिन्होंने नीतियों की दिशा बदलने, नियमन घटाने आदि के लिए काम किया है। इस अवसर पर नायडू ने राजग सरकार की विभिन्न किसान समर्थक पहलों का जिक्र किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.