ताज़ा खबर
 

Reliance Group, Anil Ambani: कर्ज में डूबी रिलायंस इन्फ्रा कंपनी से अनिल अंबानी के बेेटों का इस्तीफा, एक साल में 90 पर्सेंट से ज्यादा की गिरावट

Reliance Infra: कर्ज के संकट से जूझ रही रिलायंस इन्फ्रा ने अनिल अंबानी के दोनों बेटों के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के पद से इस्तीफा देने के कारण नहीं बताए हैं। जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी को पिछले साल की कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल किया गया था।

अनिल अंबानीरिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस )

कर्ज में डूबे अनिल अंबानी के रिलायंस ग्रुप की कंपनी रिलायंस इन्फ्रा से उनके बेटों ने इस्तीफा दे दिया है। पिछले साल अक्टूबर में ही अनिल अंबानी के बेटों जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के तौर पर शामिल किया गया था। महज 6 महीनों के अंदर ही दोनों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी की ओर से 31 जनवरी को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को लिखे खत में यह जानकारी दी गई है। दोनों के इस्तीफे की खबर के बाद से कंपनी के शेयरों में और गिरावट आई है। कंपनी के शेयरों में सोमवार को 5 पर्सेंट की गिरावट आई है।

कंपनी की ओर से इस्तीफे के कारणों या फिर दोनों भाईयों की भविष्य की भूमिका को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। रिलायंस इन्फ्रा से जुड़ने से पहले भी अनिल अंबानी के बड़े बेटे अंशुल ग्रुप की फाइनेंशियल सर्विस कंपनी रिलायंस कैपिटल में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के तौर पर काम देख रहे थे।

6,000 करोड़ के कर्ज संकट से जूझ रही कंपनी: अगस्त, 2016 में ही ग्रुप का हिस्सा बनने वाले छोटे बेटे अनमोल को रिलायंस इन्फ्रा के डिफेंस प्रोजेक्ट्स को देखने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। बता दें कि कि रिलायंस इन्फ्रा पहले ही 6,000 करोड़ रुपये के कर्ज के संकट से जूझ रही है। ऐसे में अनिल अंबानी के दोनों बेटों के अचानक इस्तीफे की खबर से निवेशकों का भरोसा और कम होने की आशंका है।

4 महीने में कंपनी के शेयरों में 91 फीसदी की कमी: बीते 4 महीनों में रिलायंस इन्फ्रा के शेयरों में 28 फीसदी की कमी आई है। यही नहीं पिछले एक साल की बात करें तो कंपनी के शेयरों में 91 फीसदी की बड़ी गिरावट आई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Onion Prices Fall Down in Market: प्याज के दाम अब किसानों को रुला रहे, सरकार से लगाई निर्यात से पाबंदी हटाने की गुहार
2 Manufacturing Growth in India: 1700 निजी कंपनियों की सेल में 2019-20 की दूसरी तिमाही में बड़ी गिरावट
3 Petrol Diesel Prices Fall: चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते घट रहे पेट्रोल-डीजल के रेट, आगे भी भारत को मिल सकती है राहत
यह पढ़ा क्या?
X