ताज़ा खबर
 

आनंद महिंद्रा की बेटियां क्यों नहीं हैं बिजनेस का हिस्सा? जानें- महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने दिया क्या जवाब

आनंद महिंद्रा की बड़ी बेटी दिव्या महिंद्रा की शादी लैटिन अमेरिकी जॉर्गे जपाटा से हुई है। 2015 में बेहद लो-प्रोफाइल कार्यक्रम में दोनों की यह शादी हुई थी। आनंद महिंद्रा की पत्नी अनुराधा महिंद्रा Verve मैगजीन का संचालन करती है।

anand mahindraमहिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा।

भारत की दिग्गज ऑटो कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा अकसर सोशल मीडिया पर ऐक्टिव रहते हैं। राजनीति, समाज से लेकर कारोबार तक के मामलों पर वह खुलकर राय रखते रहे हैं। यही नहीं अपने महिंद्रा ग्रुप को लेकर भी उन्होंने खुलकर कहा था कि यह फैमिली बिजनेस नहीं है। उनकी बेटियां अपनी मर्जी से काम करने के लिए स्वतंत्र हैं। इकनॉमिक टाइम्स से बात करते हुए महिंद्रा ने कहा था, ‘मैं समझता हूं कि यह एक अच्छा सवाल है। दरअसल महिलाओं को कॉरपोरेट उत्तराधिकारी के तौर पर स्वीकार किया जाता रहा है। हालांकि अपनी बात करूं तो मेरी बेटियां खुद अपनी पसंद तय करेंगी।’

आनंद महिंद्रा ने कहा था कि हाल ही में सालाना शेयरहोल्डर मीटिंग के दौरान किसी ने मुझसे पूछा था कि आपकी बेटियां यहां क्यों नहीं हैं। मैंने कहा था कि वे फैमिली बिजनेस का हिस्सा हैं। वे मेरी पत्नी के साथ काम कर रही हैं। हम महिंद्रा एंड महिंद्रा को फैमिली बिजनेस नहीं मानते। मेरे दादा और ने इसे 1945 में देशभक्ति में शुरू किया था और वे खुद को जनता के पैसे के कस्टोडियन के तौर पर देखते थे। इसलिए हम महिंद्रा को फैमिली कंपनी के तौर पर नहीं देखते।

आनंद महिंद्रा ने कहा कि मैं भी पहले फिल्ममेकर बनना चाहता था और इस पर मेरे पिता ने कहा था कि ठीक है। लेकिन मैंने फिर कहा कि अब मैं बिजनेस में आना चाहता हूं तो उन्होंने इसके लिए भी मंजूरी दी। इस तरह से हमारे यहां बच्चों को अपने मन मुताबिक काम करने देने की परंपरा रही है। ऐसा ही मेरी बेटियों के साथ भी है।

बता दें कि आनंद महिंद्रा की बड़ी बेटी दिव्या महिंद्रा की शादी लैटिन अमेरिकी जॉर्गे जपाटा से हुई है। 2015 में बेहद लो-प्रोफाइल कार्यक्रम में दोनों की यह शादी हुई थी। आनंद महिंद्रा की पत्नी अनुराधा महिंद्रा Verve मैगजीन का संचालन करती है। अनुराधा इस मैगजीन की संस्थापक एवं संपादक हैं। इसके अलावा उनकी बेटी दिव्या महिंद्रा मैगजीन में क्रिएटिव डायरेक्टर के तौर पर काम कर रही हैं। वहीं एडिटोरियल डायरेक्टर के तौर पर छोटी बेटी आलिका महिंद्रा काम कर रही हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा 10,000 रुपये का फेस्टिवल अडवांस, जानें- कैसे लागू होगी स्कीम
2 मुस्लिम से हिंदू लड़की की शादी वाले ऐड को तनिष्क ने लिया वापस, टि्वटर पर #BoycottTanishq हुआ था ट्रेंड
3 आधार कार्ड में घर बैठे अपडेट कर सकते हैं अपना पता, जानें- क्या है तरीका और कौन से दस्तावेज हैं जरूरी
यह पढ़ा क्या?
X