जब एलन मस्क के चल रहे थे ‘बुरे दिन’, आनंद महिंद्रा ने दी थी यह सलाह

आनंद महिंद्रा ने एलन मस्क के बुलंदी पर चढ़ने के बाद दोबारा से उस ट्वीट को अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। करीब 3 साल पुराने ट्वीट को शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा कि यकीन करना मुश्किल हो रहा है कि मुझे एलन मस्क को मनोबल बढ़ाने वाले मैसेज भेजने की जरूरत महसूस हुई जब वे काफी थक गए थे।

तीन साल पहले ट्विटर के जरिए एलन मस्क को डटे रहने की सलाह देने वाले ट्वीट को आनंद महिंद्रा ने फिर से अपने अकाउंट से शेयर किया है। (फोटो: एपी/ एक्सप्रेस फोटो)

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) अमेजन के जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। वह 300 बिलियन डॉलर से अधिक की दौलत वाले अकेले अरबपति हैं। पिछले एक साल में ही उनकी दौलत दोगुनी हो गई है। हालांकि एलन मस्क के लिए चीजें हमेशा अच्छी नहीं थी। जब मस्क के बुरे दिन चल रहे थे तो भारतीय उद्योगपति और सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले आनंद महिंद्रा ने उन्हें डटे रहने की सलाह दी थी।

दरअसल साल 2018 में टेस्ला के फाउंडर और सीईओ एलन मस्क ने न्यूयार्क टाइम्स को एक इंटरव्यू दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि यह साल उनके लिए काफी थकाऊ और कष्टदायक रहा है और उनकी निजी जिंदगी भी काफी प्रभावित हुई। इसी इंटरव्यू को आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट से रीट्वीट किया था और उसमें एलन मस्क को टैग करते हुए लिखा था कि आप वहीं डटे रहिए। आपकी फैक्ट्री बहुत तेज गति से आगे बढ़ रही है। दुनिया को आप जैसे प्रेरणादायक इनोवेटर्स की जरूरत है। 

अब आनंद महिंद्रा ने एलन मस्क के बुलंदी पर चढ़ने के बाद दोबारा से उस ट्वीट को अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। करीब 3 साल पुराने ट्वीट को शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा कि यकीन करना मुश्किल हो रहा है कि मुझे एलन मस्क को मनोबल बढ़ाने वाले मैसेज भेजने की जरूरत महसूस हुई जब वे काफी थक गए थे और उन्हें इस बात का अंदेशा सता रहा था कि कुछ बुरा होने वाला है। लेकिन अब वे 300 बिलियन डॉलर से ऊपर की दौलत अर्जित करने के बाद किसी भी अन्य उद्योगपति से ज्यादा धनवान और सफल हो गए हैं। इससे सीख क्या है? कभी हार मत मानो। हमेशा अपनी कहानी पर विश्वास करो। अपने इस ट्वीट में आनंद महिंद्रा ने एलन मस्क को भी टैग किया है।   

हाल ही में जब एलन मस्क की संपत्ति 240 बिलियन डॉलर से ज्यादा हो गई थी तो तब भी आनंद महिंद्रा ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि मार्केट वैल्यू सिर्फ आपके दौलत को ही नहीं दिखाता है बल्कि यह आपके  दुस्साहस, महत्वाकांक्षा और साहस को भी दिखाता है। यह एक ऐसा फार्मूला है जो भविष्य की कमाई को भी बढ़ाने का वादा करता है।     

पढें व्यापार समाचार (Business News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
शर्मसार हुई मां की ममता: 3 बेटियों को सुलाया मौत की नींदsangam vihar, sangam vihar murder, ambedkar nagar police station, delhi news
अपडेट