ताज़ा खबर
 

कांग्रेस विरोधी कहे जाने वाले स्वामी रामदेव ने जब कहा, राहुल गांधी से हैं अच्छे संबंध, सोनिया गांधी भी करती हैं योग

रामदेव ने कहा था, 'राहुल और सोनिया गांधी नियमित योग करते हैं। राहुल गांधी से मेरे दोस्ताना संबंध हैं।' अकसर बीजेपी के मंच को साझा करने वाले और पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी समझे जाने वाले बाबा रामदेव के इस बयान से लोगों को हैरानी हुई थी।

baba ramdev rahul gandhiबाबा रामदेव ने जब की थी राहुल गांधी की तारीफ, कहा था- मेरे दोस्ताना संबंध हैं

यूपीए सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन का हिस्सा रह चुके बाबा रामदेव को कांग्रेस का विरोधी माना जाता है, लेकिन कई बार वह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ भी कर चुके हैं। 2018 में एक एबीपी न्यूज चैनल से बातचीत में बाबा रामदेव ने यह भी कहा था कि उनके राहुल गांधी से दोस्ताना संबंध हैं। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया था कि राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी नियमित तौर पर योग करती हैं। रामदेव ने कहा था, ‘राहुल और सोनिया गांधी नियमित योग करते हैं। राहुल गांधी से मेरे दोस्ताना संबंध हैं।’ अकसर बीजेपी के मंच को साझा करने वाले और पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी समझे जाने वाले बाबा रामदेव के इस बयान से लोगों को हैरानी हुई थी।

यही नहीं बाबा रामदेव ने 2015 में राहुल गांधी की सराहना करते हुए कहा था कि उन्होंने कांग्रेस में कुछ जान फूंकने का काम किया है। बता दें कि बाबा रामदेव और कांग्रेस के बीच अकसर 36 का आंकड़ा रहा है। हिमाचल, उत्तराखंड और महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में जब कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारें थीं तो बाबा रामदेव से जु़ड़े जमीन आवंटन के मामलों और कारोबार को लेकर टकराव की स्थिति देखने को मिली थी। हालांकि बाबा रामदेव यह कहते रहे हैं कि वह किसी के लिए भी योग शिविर लगाने को तैयार हैं। यूपीए के दौर में बाबा रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण पर 2012 में धोखाधड़ी से पासपोर्ट बनवाने का आरोप लगा था। इस मामले में सीबीआई को भी जांच सौंपी गई थी।

गौरतलब है कि सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के नेतृत्व में यूपीए-2 सरकार के कार्यकाल में शुरू हुए आंदोलन में बाबा रामदेव भी हिस्सा बने थे। इस दौरान आधी रात को बाबा रामदेव के रामलीला ग्राउंड पर चल रहे आंदोलन पर लाठीचार्ज का भी मामला सामने आया था। काले धन को तत्काल देश वापस लाने की मांग को लेकर बाबा रामदेव ने यह आंदोलन किया था और रामलीला मैदान पर हजारों लोगों के साथ धरने पर बैठे थे। अकसर राजनीतिक और सामाजिक मसलों पर बोलने वाले बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद का सालाना टर्नओवर करीब 10,000 करोड़ रुपये का है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UPI पेमेंट ट्रांसफर पर चुपचाप चार्ज वसूलने लगे प्राइवेट बैंक, मोदी सरकार ने कही थी फ्री होने की बात
2 अंबानी फैमिली के इस बिजनेस से जुड़ी है नीता अंबानी की बहन ममता दलाल, जानें- करती हैं क्या काम
3 खाना बनाने के लिए LPG इस्तेमाल नहीं कर रहे 43% लाभार्थी, उज्ज्वला योजना की सफलता पर सवाल
ये पढ़ा क्या?
X