ताज़ा खबर
 

नीता अंबानी को प्रपोज करने के लिए बीच ट्रैफिक मुकेश अंबानी ने रोक दी थी कार, हां करवाने के बाद ही बढ़ाई थी गाड़ी

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने कहा कि एक तरह से धीरूभाई अंबानी हमारी शादी में मैचमेकर जैसे थे। उन्होंने निजी तौर पर दोनों से शादी को लेकर बात की थी और फिर दोनों की मुलाकात हुई थी।

mukesh ambani nita ambaniमुकेश अंबानी और नीता अंबानी

देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी की नीता अंबानी से शादी का फैसला यूं तो उनके पिता धीरूभाई अंबानी ने ही लिया था। लेकिन मुकेश अंबानी की ओर से नीता अंबानी को शादी के लिए प्रपोज किए जाने का किस्सा बेहद रोचक है। दरअसल मुकेश अंबानी ने मुंबई में चलते ट्रैफिक के बीच कार रोक दी थी और नीता अंबानी को शादी के लिए प्रपोज करते हुए कहा था, विल यू मैरी मी। नीता अंबानी और मुकेश अंबानी ने कई साल पहले वरिष्ठ पत्रकार करण थापर को दिए इंटरव्यू में अपनी शादी से जुड़े कई रोचक किस्सों को साझा किया था।

नीता अंबानी ने मुकेश अंबानी के प्रपोज करने का किस्सा बताते हुए कहा था, ‘मुंबई के पेड्डर रोड पर रात को 8 बजे हम फिएट कार से जा रहे थे। सड़क पर काफी ट्रैफिर था और अचानक मुकेश ने कार को रोक दिया। इसके बाद उन्होंने मुझसे कहा, विल यू मैरी मी। मैं ऐसे सवाल के लिए तैयार नहीं था। मैं कहा कि हो सकता है। इस पर उन्होंने कहा कि मुझे हां या ना में जवाब दीजिए। फिर जब मैंने हां कहा, तभी कार आगे बढ़ी।’

नीता अंबानी बताती हैं कि इस तरह अचानक कार रोके जाने से ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई थी। ट्रैफिक में लोग गाड़ी आगे बढ़ाने को चिल्ला रहे थे और कारें हॉर्न बजा रही थीं कि आगे बढ़िए। नीता अंबानी ने बताया था कि हमारी पहली मुलाकात के 15 दिनों बाद मुकेश अंबानी ने मुझे शादी के लिए प्रपोज किया था। यही नहीं नीता और मुकेश अंबानी की पहली मुलाकात का किस्सा भी काफी रोचक है। दरअसल धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन अंबानी ने नीता अंबानी को एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में डांस करते हुए देखा था और उन्हें अपनी बहू बनाने का विचार आया था।

धीरूभाई अंबानी ने अगले ही दिन नीता अंबानी के घर पर फोन किया था। इस फोन को खुद नीता अंबानी ने उठाया था, लेकिन उन्हें लगा कि शायद धीरूभाई अंबानी का नाम लेकर कोई प्रैंक कॉल कर रहा है। नीता अंबानी ने बताया था कि दो बार उन्होंने यह कहते हुए फोन रख दिया था कि मुझे आपसे बात नहीं करनी है। इसके बाद तीसरी बार फिर से फोन रिंग होने पर नीता अंबानी के पिता रविंद्रभाई दलाल ने कॉल रिसीव की थी और नीता को बताया कि धीरूभाई ही बोल रहे हैं और उनसे सही से बात कीजिए। नीता अंबानी ने फिर धीरूभाई अंबानी से बात की थी और उन्होंने उन्हें घर पर बुलाया था।

इसके बाद फिर एक दिन नीता अंबानी को उन्होंने डिनर पर बुलाया था। नीता जब अंबानी फैमिली के घर पहुंची तो दरवाजा मुकेश अंबानी ने ही खोला था। इस तरह से मुकेश और नीता अंबानी की पहली मुलाकात हुई थी। यही नहीं हर दिन सुबह मुकेश अंबानी नीता अंबानी लाल गुलाब दिया करते थे। यह पूछे जाने पर कि क्या वह रोमांस में ऐसा करते थे या फिर कोई रणनीति थी। मुकेश अंबानी ने कहा कि यह नीता अंबानी को दिल से की गई हर बात पसंद है। इंटरव्यू में मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने कहा कि एक तरह से धीरूभाई अंबानी हमारी शादी में मैचमेकर जैसे थे। उन्होंने निजी तौर पर दोनों से शादी को लेकर बात की थी और फिर दोनों की मुलाकात हुई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 किशोर बियानी की बेटियों अशनि और अवनि का भी है कारोबार में दखल, जानें- करती हैं क्या काम
2 मुस्लिम देशों में ट्रेंड हुआ Boycott French Products, जानें- क्यों हो रहा है फ्रांसीसी उत्पादों का बहिष्कार
3 Fixed Deposit में चाहिए अच्छे और सुरक्षित रिटर्न की गारंटी तो निवेश से पहले इन 5 बातों का रखें ध्यान
यह पढ़ा क्या?
X