ताज़ा खबर
 

ट्रैफिक के बीच मुकेश अंबानी ने नीता को किया था शादी के लिए प्रपोज, पहली मुलाकात का किस्सा भी है दिलचस्प

How Mukesh Ambani met Nita Ambani: नीता अंबानी में कोकिला ने अपनी बहू को देखा था। इसके बारे में उन्होंने धीरूभाई अंबानी को जानकारी दी। इसके बाद धीरूभाई अंबानी ने नीता के घर फोन किया तो उनके पिता ने उठाया। धीरूभाई अंबानी ने नीता से बात कराने को कहा और फिर अपने घर बुलाया।

mukesh ambani nita ambaniमुकेश अंबानी और नीता अंबानी की कैसे हुई पहली मुलाकात, जानें

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 43वीं जनरल मीटिंग को मुकेश अंबानी के साथ उनकी पत्नी नीता अंबानी ने भी संबोधित किया। एक तरफ मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के पेट्रोकेमिकल्स से लेकर रिलायंस जियो के टेक और टेलिकॉम बिजनस का खाका पेश किया तो दूसरी तरफ नीता ने रिलायंस फाउंडेशन के कामों के बारे में जानकारी दी। फाउंडेशन के जरिए रिलायंस समूह के सामाजिक कार्यों की जिम्मेदारी संभालने वाली नीता अंबानी की पति मुकेश अंबानी के साथ गजब की बॉन्डिंग है। खुद मुकेश अंबानी उन्हें अपना सबसे अच्छा दोस्त बताते हैं। मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की भले ही अरैंज मैरिज थी, लेकिन दोनों की पहली मुलाकात और शादी के प्रपोजल की कहानी बेहद दिलचस्प है। आइए जानते हैं, कैसे क्लासिकल डांसर रहीं नीता दलाल अंबानी फैमिली की बड़ी बहू नीता अंबानी बन गईं…

अक्टूबर, 1984 के एक दिन का वाकया है, जब मुंबई के बिड़ला मातोश्री हॉल में नीता अंबानी के कथक नृत्य का कार्यक्रम था। इस कार्यक्रम में मुकेश अंबानी की मां कोकिलाबेन भी मौजूद थीं, जिन्हें नीता अंबानी का डांस काफी पसंद आया था। नीता अंबानी में कोकिला ने अपनी बहू को देखा था। इसके बारे में उन्होंने धीरूभाई अंबानी को जानकारी दी। इसके बाद धीरूभाई अंबानी ने नीता के घर फोन किया तो उनके पिता ने उठाया। धीरूभाई अंबानी ने नीता से बात कराने को कहा और फिर अपने घर बुलाया।

नीता समझ नहीं पाई थीं कि आखिर माजरा क्या है, लेकिन फिर वह अपने माता-पिता के साथ धीरूभाई अंबानी के बंगले उषा-किरण बिल्डिंग पहुंची थीं। यहीं पर नीता अंबानी की मुकेश अंबानी से पहली मुलाकात हुई थी। कुछ सप्ताह की मुलाकातों के बाद मुकेश अंबानी ने नीता को प्रपोज किया था। मुकेश की ओर से नीता को शादी का प्रस्ताव भी बेहद दिलचस्प अंदाज में दिया गया था। दरअसल मुंबई की बिजी पैड्डर रोड पर कार में चलते हुए मुकेश अंबानी ने नीता को शादी का प्रस्ताव दिया था। कहा जाता है कि नीता का जवाब जब तक नहीं मिला, मुकेश ने गाड़ी नहीं बढ़ाई और इसके चलते जाम लग गया था।

खुद मुकेश अंबानी ने नीता अंबानी पर लिखी एक किताब के लिए दिए इंटरव्यू में कहा था कि धीरूभाई अंबानी से नीता की अच्छी केमिस्ट्री थी। उन्होंने कहा कि परिवार की बड़ी बहू होने के नाते नीता अंबानी की पापा के साथ स्पेशल रिलेशनशिप थी। मुकेश अंबानी ने कहा था कि भले ही हमारी मैरिज अरेंज थी, लेकिन मेरे पिता धीरूभाई अंबानी को गर्व था कि उन्होंने परफेक्ट मैच अरेंज किया है। धीरूभाई अंबानी लगभग हर दिन नीता अंबानी के साथ वक्त गुजारते थे और देश, समाज, बिजनेस समेत तमाम मसलों पर उनसे डिस्कशन करते थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुकेश अंबानी ने 5जी तकनीक तैयार करने का किया ऐलान, गूगल ने रिलायंस जियो में किया 33,737 करोड़ रुपये का निवेश
2 एक साल के लिए ही वैलिड होती है पीएम किसान सम्मान निधि योजना की लिस्ट, जानें- फिर कैसे जुड़ता है नाम
3 रिलायं, जियो 5जी, जियो ग्लास समेत मुकेश अंबानी ने लॉन्च किए कई नए प्लान, 33,737 करोड़ रुपये का निवेश करेगा गूगल
ये पढ़ा क्या?
X