ताज़ा खबर
 

अनिल अंबानी से शादी के पहले संजय दत्त से थे टीना मुनीम के रिश्ते, ब्रेकअप के सदमे में मुन्नाभाई ने चला दी थीं गोलियां

संजय रोते हुए कह रहे थे कि तुम मुझसे इतनी डरती क्यों हो? मैं ड्रग्स का आदी नहीं हूं। मानो संजय टीना से जुदाई बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे। इस फायरिंग से बंगले के कई शीशे टूट गए थे और कार को भी नुकसान पहुंचा था।

anil ambani sanjay dutt tina munimलंबी रिलेशनशिप के बाद अनिल अंबानी से हुई थी टीना मुनीम की शादी
कारोबारी अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी शादी से पहले टीना मुनीम हुआ करती थीं। फिल्मी करियर में अपनी पहचान बनाने वालीं टीना मुनीम का एक दौर में संजय दत्त से अफेयर था। 80 के दशक के शुरुआती दौर में दोनों के रिश्तों की काफी चर्चा होती थी। कहा जाता है कि 1981 में आई फिल्म रॉकी की शूटिंग के दौरान करीब आए थे। लेकिन, यह सिलसिला ज्यादा नहीं चला और संजय दत्त की ड्रिंक करने और ड्रग्स लेने की आदत से तंग आकर टीना मुनीम ने उनसे दूरी बना ली थी।
यासिर उस्मान ने ‘The Crazy Untold Story of Bollywood’s Bad Boy Sanjay Dutt’ शीर्षक से अभिनेता संजय दत्त की बायोग्राफी लिखी है। इस पुस्तक के मुताबिक टीना मुनीम से ब्रेकअप होने को संजय दत्त बर्दाश्त नहीं कर पाए थे और डिप्रेशन में रहने लगे थे। 1982 की एक शाम को तनाव में संजय दत्त ने हवाई फायरिंग कर दी थी। अचानक गोलियां चलने की आवाज सुनकर लोग इकट्ठा हो गए थे।
यासिर उस्मान लिखते हैं, ‘संजय दत्त अपने घर के पास मौजूद थे। उन्होंने अपनी राइफल में हवा में लहराई और फायरिंग शुरू कर दी। गोलियां की आवाज सुनकर पड़ोसी जुट गए थे। संजय दत्त ने कांटेदार तार अपने हाथ से पकड़ रखा था और मानो वो हाथ से बहते खून से अंजान थे। संजय रोते हुए कह रहे थे कि तुम मुझसे इतनी डरती क्यों हो? मैं ड्रग्स का आदी नहीं हूं। मानो संजय टीना से जुदाई बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे। इस फायरिंग से दत्त मेंशन के कई शीशे टूट गए थे और कार को भी नुकसान पहुंचा था। इस दौरान संजय घर पर अकेले थे। सुनील दत्त शूटिंग के लिए अमेरिका गए हुए थे और अपनी बेटियों को भी साथ ले गए थे।’

ब्रेकअप से टूट गए थे संजय दत्त: यही नहीं यासिर उस्मान लिखते हैं कि संजय दत्त उसी शाम को गौरव को एयरपोर्ट छोड़ने गए थे। दरअसल उन्हें यह खबर मिली थी कि टीना मुनीम की फिल्म सौतन की शूटिंग खत्म हो गई है और वह लौट रही हैं। निश्चित तौर पर टीम सिंगापुर से लौट आई थी, लेकिन टीना ने संजय से बात नहीं की। इसके बाद संजय दत्त घर पहुंचे और जमकर शराब पी। संजय दत्त बेहद परेशान थे कि आखिर टीना ने उन्हें कॉल क्यों नहीं किया। दोनों का रिश्ता टूट चुका था, लेकिन संजय दत्त इसके लिए तैयार नहीं थे।

इस शर्त पर टीना से अनिल की शादी पर माने थे धीरूभाई अंबानी: इसके बाद टीना मुनीम की जिंदगी बदली और वह कारोबारी धीरूभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अंबानी के साथ रिलेशनशिप में आ गईं। दोनों ने लंबी रिलेशनशिप के बाद 1991 में शादी कर ली थी। कहा जाता है कि शुरुआत में धीरूभाई अंबानी टीना मुनीम से अनिल की शादी के लिए राजी नहीं थे। कई सालों की जद्दोजहद के बाद वह तैयार हुए थे। कहा जाता है कि यह शर्त थी कि टीना को अपना फिल्मी करियर छोड़ना होगा। यही हुआ भी और 1991 में शादी के बाद टीना ने कोई फिल्म साइन नहीं की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चीन छोड़ भारत में प्लांट लगाने की तैयारी में 24 मोबाइल कंपनियां, इलेक्टॉनिक्स में 10 लाख नौकरियों की उम्मीद
2 बिजनेस के बड़े प्लेयर बने रहेंगे महेंद्र सिंह धोनी, एक दिन की शूटिंग का लेते हैं 1.5 करोड़ रुपये, 30 से ज्यादा ब्रांड्स का करते हैं प्रचार
3 सिर्फ एक साल के Fixed Deposit पर ऊंचा ज्यादा ब्याज दे रहे हैं ये प्राइवेट बैंक, कर सकते हैं निवेश
IPL 2020 LIVE
X