ताज़ा खबर
 

WhatsApp ने प्राइवेसी पर बदला अपना स्टैंड, यूज़र्स के मोबाइल नंबर शेयर करने का फैसला लिया

व्हाट्सएप अपने उपयोक्ताओं के मोबाइल नंबर व डिवाइस यानी मोबाइल आदि की जानकारी फेसबुक के साथ साझी करेगी।

Author नई दिल्ली | August 26, 2016 7:46 AM
फेसबुक ने 2014 में व्हाट्सएप का अधिग्रहण किया था।

मैसेंजिंग सेवा व्हाट्सएप ने अपनी वैश्विक निजता नीति में बदलाव किया है जिसके तहत वह अब अपने उपयोक्ताओं के फोन नंबर अपनी पैतृक कंपनी फेसबुक को उपलब्ध कराएगी। व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। प्रवक्ता ने कहा कि इस कदम से जहां फेसबुक को अपने मंच पर और लक्षित विज्ञापन देने में मदद मिलेगी वहीं व्हाट्सएप ‘विज्ञापन रहित’ बना रहेगा। उन्होंने कहा कि फेसबुक ने 2014 में व्हाट्सएप का अधिग्रहण कर लिया था। उसके बाद से उसने अपनी निजता नीति में पहली बार बदलाव किया है।

निजता अधिकार की वकालत करने वाले कार्यकर्ताओं ने इस बात पर चिंता जताई है कि फेसबुक डेटा के लिए व्हाट्सएप उपयोक्ताओं के एकाउंट में तांकझांक करेगी। हालांकि दोनों कंपनियों का कहना है कि व्हाट्सएप एक अलग यानी स्वतंत्र कंपनी के रूप में परिचालन करेगी और उसके उपयोक्ताओं के डेटा, उनकी सहमति के बिना आपस में साझा नहीं किए जाएंगे। व्हाट्सएप के दुनिया भर में एक अरब से अधिक उपयोक्ता हैं जिनमें से एक बड़ा हिस्सा भारत से आता है। प्रवक्ता ने कहा कि व्हाट्सएप अपने उपयोक्ताओं के मोबाइल नंबर व डिवाइस यानी मोबाइल आदि की जानकारी फेसबुक के साथ साझी करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App