scorecardresearch

क्या है Road Side Assistance और Royal Enfield की बाइक लेने पर क्या मिलते हैं फायदे? जानिए

Royal Enfield’s Road Side Assistance Program: वैसे, नई एनफील्ड मोटरसाइकिल के साथ एक साल का कॉम्पिमेंट्री (फ्री) RSA हर गाड़ी खरीदने वाले को मिलता है। पर एडिश्नल एसिस्टेंस भी खरीदा जा सकता है।

क्या है Road Side Assistance और Royal Enfield की बाइक लेने पर क्या मिलते हैं फायदे? जानिए
Royal Enfield का Roadside Assistance (RSA) Program कंपनी के साझेदार Europ Assistance India Pvt. Ltd. द्वारा मुहैया कराया जाता है। (फाइल फोटोः fb/RoyalEnfield)

Royal Enfield’s Road Side Assistance Program: Royal Enfield ग्राहकों को Road Side Assistance सेवा भी मुहैया कराती है। यह एक किस्म का 24×7 (24 घंटे और सातों दिन मतलब हर वक्त) इमरजेंसी सपोर्ट सिस्टम है, जो एनफील्ड यूजर्स को मिलता है। कंपनी के इस आरएसए प्रोग्राम (RSA Program) के तहत यह मदद किसी मकैनिकल गड़बड़ी, इलेक्ट्रिक ब्रेकडाउन, ट्रैकिफ एक्सिडेंट की स्थिति में दी जाती है। सबसे खास बात यह है कि अगर यूजर/कस्टमर के साथ ऐसा कुछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर होता है, तब भी उसे मदद मिल जाती है। RE के मुताबिक, रोडसाइड एसिस्टेंस देश भर के नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे और मोटरेबल रोड्स (मेनलैंड इंडिया) के साथ यूजर के घर, दफ्तर तक मिलता है।

रॉयल एनफील्ड की ये सेवाएं उनकी पार्टनर कंपनी Europ Assistance India Pvt. Ltd. मुहैया कराती है। इसका लाभ लेना बेहद ही सरल है। यूजर एक फोन कॉल पर इस सेवा के लिए अपना आवेदन दे सकता है। यूजर को एक टोल फ्री नंबर डायल करना होता है, जो कि 1800 2100 007 है। यह सेवा पूरे साल में 24 घंटे सातों दिन उपलब्ध रहती है।

वैसे, नई एनफील्ड मोटरसाइकिल के साथ एक साल का कॉम्पिमेंट्री (फ्री) RSA हर गाड़ी खरीदने वाले को मिलता है। पर एडिश्नल एसिस्टेंस भी खरीदा जा सकता है। अतिरिक्त कवरेज की रकम मोटरसाइकिल की उम्र (बिल की तारीख से) के आधार पर तय होती है। RSA खरीदने के 15 दिन बाद से यह एक्टिव हो जाता है। उदाहरण के तौर पर अगर किसी यूजर ने 1 जनवरी, 2021 को RSA लिया, तो वह इसकी सेवाएं 16 जनवरी से ले पाएगा।

Royal Enfield Roadside Assistance Program, Royal Enfield RSA Program

Royal Enfield का Roadside Assistance (RSA) Program नई गाड़ी खरीदने पर एक साल तक के लिए मुफ्त मिलता है, जिसके बाद यूजर इच्छानुसार इसे आगे फिर से ले सकता है। (फाइल फोटोः fb/RoyalEnfield)

आरएसए का मुफ्त लाभ लेने के लिए वैसे तो कोई सीमा नहीं है। हालांकि, ये सेवाएं एक क्षेत्र/डिस्टेंस तक निर्धारित रहती हैं। अग्रीमेंट के तहत एक साल में दो बार इस तरह की मदद यूजर अपने घर/ऑफिस पर पा सकता है। अधिक जानकारी के लिए कंपनी की विस्तृत ‘टर्म एंड कंडीशंस’ पढ़ लें।

RSA लेने के लिए यूजर को नजदीकी डीलर से संपर्क करना होता है, जबकि इस सेवा के अनेक फायदे हैं। मसलन- ऑन साइट माइनर रिपेयर, गाड़ी का एक्सिडेंट, बैट्री ड्रेन, ब्रेकडाउन, गलत तरह से फ्यूलिंग, फ्यूल डिलीवरी, फ्लैट टायर एसिस्टेंस, की लॉक-आउट (टूटने या खो जाने पर नई चाबी कुरियर से भेजी जाती है) और मेडिकल रेफरल आदि।

पढें व्यापार (Business News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.