ताज़ा खबर
 

भारत में कारोबार का ट‍िकाऊ माहौल दीज‍िए, मोदी जी- वालमार्ट सीईओ डग मैकम‍िलन की च‍िट्ठी

पिछले साल भारत सरकार ने ईकॉमर्स कंपनियों के लिए प्रत्‍यक्ष विदेशी निवेश से जुड़े नियमों में बदलाव किया था। इसके बाद फ्लि‍पकार्ट (जिसे वालमार्ट ने खरीद लिया है) और उसकी प्रत‍िद्वंद्वी अमेजन को बिजनेस मॉडल में आमूल-चूल बदलाव लाना पड़ा था।

Author नई दिल्ली | Published on: October 24, 2019 9:37 AM
अमेरिकी कंपनी वालमार्ट के सीईओ डग मैकम‍िलन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अमेरिकी कंपनी वालमार्ट के सीईओ डग मैकमिलन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखा है। इसमें उन्‍होंने कहा है कि वालमार्ट का भारत में बड़ा निवेश करने और रोजगार के व्‍यापक अवसर पैदा करने का वादा है। इस वादे को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री कारोबार का स्‍थ‍िर व भरोसेमंद माहौल सुनिश्चित करें। अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक टाइम्‍स ने अपने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है।

विधानसभा चुनाव परिणाम से जुड़ी पूरी कवरेज और हरियाणामहाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम 2019 से संबंधित खबरें Jansatta.com पर। महाराष्ट्र और विधानसभा चुनाव नतीजों के लाइव अपडेट के साथ-साथ विश्लेषण भी पढ़ें।

वालमार्ट को यह बदलाव कुछ ज्‍यादा ही भारी पड़ा था, क्‍योंकि इस बदलाव से कुछ ही वक्‍त पहले उसने 16 अरब डॉलर देकर फ्लि‍पकार्ट का अध‍िग्रहण किया था।

यहां देखें LIVE नतीजेहरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम 2019 | महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम 2019

फ्लि‍पकार्ट और अमेजन जांच के घेरे में भी हैं। इन पर आरोप है क‍ि ये जानबूझ कर कीमतों में ऐसी हेराफेरी कर रहे हैं, ज‍िससे खुदरा व्‍यापर‍ियों की कमर टूट जाए और वे बाजार से बाहर हो जाएं।


By-Election Results 2019 Live Updates: यूपी-बिहार समेत 17 राज्यों के By-Election Results

5 सितंबर को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्‍यूयॉर्क में थे तब मैकम‍िलन ने उनसे मुलाकात भी की थी। इस मुलाकात में भी भारत में बड़े पैमाने पर निवेश की बात की गई थी। उन्‍होंने तब भी यह कहा था क‍ि इसके ल‍िए उन्‍हें ऐसे कारोबारी माहौल की जरूरत होगी, जो अस्‍थ‍िरता की आशंका से पूरी तरह मुक्‍त हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 INDIA POST PAYMENTS BANK गंभीर वित्तीय संकट में, सैलरी देने का भी संकट!
2 7th Pay Commission: दिवाली से पहले 13 लाख पेंशनभोगियों को तोहफा, 17 प्रतिशत मिलेगा महंगाई भत्ता
3 7th Pay Commission: पीएम मोदी ने पूरा किया वादा, इन सरकारी कर्मचारियों को दिवाली बाद मिलेगी इतनी बड़ी हुई सैलरी
जस्‍ट नाउ
X