ताज़ा खबर
 

वॉलमार्ट-मोंडेलेज के ख़िलाफ़ जांच का ब्योरा नहीं देगी सीवीसी

सीवीसी मोंडेलेज द्वारा 580 करोड़ रुपए की उत्पाद शुल्क चोरी के मामले में केंद्र-राज्य सरकारों के अधिकारियों की भूमिका की जांच कर रहा है।

Author नई दिल्ली | Published on: October 16, 2016 2:56 PM
वैश्विक रिटेल कंपनी वॉलमार्ट। (फाइल फोटो)

केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने दुनिया की सबसे बड़ी रिटेलर अमेरिकी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट तथा कैडबरी चॉकलेट की विनिर्माता कन्फेक्शनरी क्षेत्र की दिग्गज मोंडेलेज के खिलाफ जांच का ब्योरा साझा करने से इनकार किया है। सीवीसी का कहना है कि इससे जांच तथा दोषियों के खिलाफ अभियोजन की प्रक्रिया प्रभावित हो सकती है। सीवीसी ने अश्विनी श्रीवास्तव द्वारा सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत मांगी गई जानकारी के जवाब में कहा कि मोंडेलेज तथा वॉलमार्ट के खिलाफ आरोपों की जांच पूरी नहीं हुई है। वॉलमार्ट के मामले में यह मामला अभी अदालत में लंबित है।

सीवीसी ने कहा कि इस चरण पर किसी तरह के खुलासे से जांच प्रभावित होगी और दोषियों के खिलाफ अभियोजन में भी दिक्कत आ सकती है। आवेदक ने सीवीसी से उसके द्वारा मोंडेलेज तथा वॉलमार्ट के खिलाफ जांच मामले में उसके द्वारा विदेश या कार्मिक मंत्रालय को सहयोग के लिए लिखे गए पत्र की प्रतियां देने की मांग की थी। सीवीसी मोंडेलेज द्वारा कथित रूप से 580 करोड़ रुपए की उत्पाद शुल्क चोरी के मामले में केंद्र और राज्य सरकारों के अधिकारियों की भूमिका की जांच कर रहा है। हालांकि, दोनों ही कंपनियों ने अपनी ओर इसे किसी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कंपनियों के तिमाही नतीजों से तय होगी बाज़ार की दिशा
2 सेंसेक्स की शीर्ष 10 में से 7 कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 46,108 करोड़ रुपए घटा
3 एसोचैम का अनुमान, इस त्योहारी मौसम में 40% बढ़ेगी उपभोक्ता मांग