ताज़ा खबर
 

साफ्टवेयर ठीक करने के लिए 1.9 लाख कारें वापस मंगाएगी फॉक्सवैगन

कंपनी ने कहा कि गाड़ियां वापस मंगाने का काम पूरी तरह से स्वेच्छा से किया जा रहा है क्योंकि कंपनी पर अमेरिका की तरह भारत में उत्सर्जन मानदंड के उल्लंघन का कोई आरोप नहीं है।

Author कोलकाता | June 5, 2016 3:35 AM
Volkswagen latest news, Volkswagen news, Volkswagen car, Volkswagen sale world, toyota sale world, toyota latest newsफाक्सवैगन कार कंपनी का लोगो (एपी फोटो)

उत्सर्जन घोटाले को देखते हुए फॉक्सवैगन ने शनिवार को कहा कि वह अगले महीने से देश में बेची गई 1.90 लाख कारें वापस मंगाएगी ताकि उत्सर्जन साफ्टवेयर को ठीक किया जा सके।

कंपनी ने कहा कि गाड़ियां वापस मंगाने का काम पूरी तरह से स्वेच्छा से किया जा रहा है क्योंकि कंपनी पर अमेरिका की तरह भारत में उत्सर्जन मानदंड के उल्लंघन का कोई आरोप नहीं है। फॉक्सवैगन इंडिया के विपणन प्रमुख कमल बसु ने कहा कि 2016 की दूसरी छमाही से हम 1.90 लाख कारें वापस मंगाएंगे और इसे अगले 10 महीने तक जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि अमेरिका में गाड़ियां उत्सर्जन साफ्टवेयर ठीक करने के लिए बुलाई गई थीं इसलिए कंपनी ने भारत में भी ऐसा ही करने का फैसला किया है ताकि बाहर किए गए बदलाव के अनुरूप यहां भी बदलाव हो सके।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार ई-वेरिटो की बिक्री शुरू, घर पर भी कर सकते हैं चार्ज
2 नए रंगों के साथ लॉन्‍च हुई Honda Activa-i, फीचर्स में कोई बदलाव नहीं
3 इंडिया 48,700 इकोस्पोर्ट कारें वापस मंगवाएगी, फ्यूल व ब्रेकलाइन समेत कई दूसरी गड़बडि़यां करेगी दूर
IPL 2020 LIVE
X