ताज़ा खबर
 

फॉक्सवैगन ने एमियो का डीज़ल संस्करण उतारा, कीमत 6.33 लाख रुपए

एमियो डीजल 5 स्पीड मैनुअल तथा 7 स्पीड डीएसजी गीयरबॉक्स आटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश की गई है।

Author नई दिल्ली | September 30, 2016 9:06 PM
जर्मनी की वाहन कंपनी फॉक्सवैगन का लोगो। (REUTERS/Benoit Tessier/30 Sep, 2016)

जर्मनी की वाहन कंपनी फॉक्सवैगन ने शुक्रवार (30 सितंबर) को भारत में अपनी कॉम्पैक्ट सेडान एमियो का डीजल संस्करण उतारा है। इसकी दिल्ली शोरूम में कीमत 6.33 लाख से 9.31 लाख रुपए है। कंपनी ने इससे पहले इसी साल इस मॉडल का पेट्रोल संस्करण उतारा था। इस वाहन का दिल्ली शोरूम में दाम 5.24 लाख से 7.05 लाख रुपए है। कंपनी ने आज (शुक्रवार, 30 सितंबर) डेढ़ लीटर डीजल इंजन की एमियो की बुकिंग लेनी शुरू की। कॉम्पैक्ट सेडान को कंपनी ने विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए विकसित किया है। यह जर्मनी की वाहन कंपनी की पहली चार मीटर से कम की सेडान है।

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के निदेशक माइकल मायर ने बयान में कहा, ‘हमने इस साल गर्मियों में अपनी भारत में बनी और भारत के लिए बनी एमियो का पेट्रोल संस्करण सफलतापूर्ववक पेश किया। अब हम त्योहारी सत्र में इसका डीजल संस्करण पेश कर रहे हैं। इससे हम अधिक ग्राहकों तक पहुंच बना पाएंगे।’ उन्होंने कहा कि एमियो डीजल 5 स्पीड मैनुअल तथा 7 स्पीड डीएसजी गीयरबॉक्स आटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश की गई है। उन्होंने बताया कि कंपनी ने चार मीटर से छोटी कार पेश करने के लिए 720 करोड़ रुपए का निवेश किया है। इसे विशेषरूप से घरेलू बाजार के लिए विकसित और डिजाइन किया गया है। इसके साथ कंपनी 2007 में भारतीय बाजार में अपने प्रवेश के बाद से 5,720 करोड़ रुपए का निवेश कर चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App