ताज़ा खबर
 

वोडाफोन ने 17 सर्किल में शुरू की अपनी सुपरनेट 4जी सर्विस, जानिए किन शहरों में मिलेगी सुविधा

कंपनी का कहना है कि उसने आगामी मार्च तक 2017 तक 2400 कस्बों में 4जी सेवाएं शुरू कराने का टारगेट रखा है

airtel, Bharti Airtel, airtel dual carrier technology, dual carrier tech,सांकेतिक तस्वीर

देश में निजी क्षेत्र की प्रमुख दूरसंचार कंपनी वोडाफोन ने अपने सभी 17 सर्किलों में ‘सुपरनेट 4जी’ सर्विस शुरू कर दी है। कंपनी का कहना है कि उसने आगामी मार्च तक 2017 तक 2400 कस्बों में 4जी सेवाएं शुरू कराने का टारगेट रखा है। कंपनी ने एक बयान में कहा है,‘ केरल, कर्नाटक, कोलकाता, दिल्ली एनसीआर, मुंबई, हरियाणा, उत्तर प्रदेश पूर्व, गुजरात, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, असम, पूर्वोत्तर, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश पश्चिम, ओडिशा व पंजाब में उसके ग्राहक अब सुपरनेट 4जी का लाभ उठा सकते हैं।’

कंपनी ने गुरुवार को नासिक (महाराष्ट्र सर्किल), जयपुर (राजस्थान) और सहारनपुर (पश्चिमी उत्तर प्रदेश सर्किल) में अपनी 4जी सेवाएं शुरू कीं। कंपनी का कहना है कि उसने अपने सभी 17 दूरसंचार सर्किलों में दुनिया के सबसे बड़े 4जी नेटवर्क सेवा को शुरू कर दिया है। कंपनी इसका विभिन्न कस्बों और शहरों में विस्तार कर रही है। वोडाफोन सुपरनेट 4G के जरिए यूजर्स वीडियो कॉलिंग, लाइव टीवी और एचडी वीडियोज के साथ तेज स्पीड डेटा व वॉयस का फायदा ले सकते हैं।

वोडाफोन इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील सूद ने कहा, “सभी 17 सर्कलों में वोडाफोन सुपरनेट 4जी लांच हो चुका है। ये 17 सर्कल वोडाफोन इंडिया के कुल राजस्व में 91 फीसदी तथा मोबाइल डेटा राजस्व में 95 फीसदी योगदान देते हैं।” सूद ने कहा, “आधुनिक नेटवर्क के निर्माण के लिए किए गए निवेश तथा विश्वस्तरीय टेकनॉलजी इन्फ्रास्ट्रक्चर सेवा प्रदाताओं के साथ साझेदारी के चलते हम इतनी तेजी से अपने नेटवर्क का विस्तार करने में कामयाब हुए हैं। पिछले 2 महीनों में हमने हर दस मिनट में एक 4जी साइट शुरू की है। हर सर्कल में हम रोजाना नए शहरों में अपने 4जी फुटप्रिन्ट का विस्तार कर रहे हैं। उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हम आने वाले समय में इसी गति से 4जी का विस्तार जारी रखेंगे।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दक्षिणी अफ्रीकी देश अंगोला में बिका दुनिया का सबसे सस्ता आई फोन, कीमत मात्र 27,300 रुपये !
2 अब जियो ऐप से कनेक्‍टेड होगी आपकी कार, सात दिन के टीवी प्रोग्राम भी रख सकेंगे रिकॉर्ड
3 इसी साल बिना ड्राइवर वाली फ्लाइंग टैक्सी लाने की तैयारी में एयरबस, App के जरिए होगी बुकिंग
ये पढ़ा क्या?
X