ताज़ा खबर
 

Vivo V11 Pro: 6.41 इंच की ‘फुलव्यू’ स्क्रीन, डिस्प्ले के अंदर ही फिंगरप्रिंट सेंसर

स्मार्टफोन्स में नॉच का प्रचलन बढ़ता जा रहा है। पिछले साल एप्पल आईफोन एक्स ने इसकी शुरुआत की थी, जिसे अब एंड्रायड स्मार्टफोन्स ने वॉटरड्रॉप नॉच के नए स्तर तक पहुंचा दिया है।

Author नई दिल्ली | October 2, 2018 6:40 PM
स्मार्टफोन्स में नॉच का प्रचलन बढ़ता जा रहा है। पिछले साल एप्पल आईफोन एक्स ने इसकी शुरुआत की थी, जिसे अब एंड्रायड स्मार्टफोन्स ने वॉटरड्रॉप नॉच के नए स्तर तक पहुंचा दिया है।

स्मार्टफोन्स में नॉच का प्रचलन बढ़ता जा रहा है। पिछले साल एप्पल आईफोन एक्स ने इसकी शुरुआत की थी, जिसे अब एंड्रायड स्मार्टफोन्स ने वॉटरड्रॉप नॉच के नए स्तर तक पहुंचा दिया है। वॉटरड्रॉप नॉच और बेजललेस डिस्प्ले के साथ नवीनतम स्मार्टफोन वीवो ने वी 11 प्रो लांच किया है, जिसकी कीमत 25,990 रुपये रखी गई है। इस फोन में डिस्प्ले के अंदर ही फिंगरप्रिंट सेंसर है, जो कि एक और नवीनतम प्रौद्योगिकी है और फिलहाल बहुत कम फोन में यह देखने को मिलता है। यह फोन हल्का और एक हाथ से चलाने में भी बिल्कुल आसान है। इसमें 6.41 इंच की ‘हालो फुलव्यू’ स्क्रीन है, जिसके ऊपरी हिस्से में वॉटर ड्रॉपलेस स्टाइल का नॉच है।

डिजाइन के मामले में यह फोन श्याओमी के पोको एफ1 से बेहतर दिखता है। इसका एमोलेड स्क्रीन बेहद चमकीला और चटख रंग प्रदान करता है, जिसकी गुणवत्ता सूर्य की सीधी रोशनी में भी प्रभावित नहीं होती है। वीवो का कहना है कि इस स्मार्टफोन में चौथी पीढ़ी के इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर लगे हैं, जो पहले से तेज और सटीक हैं।

इसका प्राथमिक कैमरा 12 मेगापिक्सल प्लस 2 मेगापिक्सल का है, जो ड्युअल पिक्सल ऑटोफोकस तकनीक से लैस है, लेकिन इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (ओआईएस) तकनीक नहीं दिया गया है। इसका अगला कैमरा 25 मेगापिक्सल का है, जो बेहतरीन तस्वीरें खींचने में सक्षम है। यह एंड्रायड 8.1 ओरियो पर आधारित है, जिसके ऊपर कंपनी की कस्टम स्क्रीन फनटच ओएस 4.5 लगाई गई है। कुल मिलाकर वीवो वी11 एक ऑलराउंडर फोन है, जो किफायती कीमत में बढ़िया डिजाइन के साथ बेहतरीन प्रदर्शन करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App