ताज़ा खबर
 

विजय माल्या ने छोड़ा Sanofi India से अपना पद

कर्ज नहीं चुका पाने के मामले में फंसे उद्योगपति विजय माल्या ने फार्मा कंपनी सनोफी इंडिया लिमिटेड (एसआईएल) का अध्यक्ष पद छोड़ा दिया है।

Author मुंबई | March 26, 2016 2:04 AM
विजय माल्या

कर्ज नहीं चुका पाने के मामले में फंसे उद्योगपति विजय माल्या ने फार्मा कंपनी सनोफी इंडिया लिमिटेड (एसआईएल) का अध्यक्ष पद छोड़ा दिया है। बुधवार को इस बारे फैसला किया गया था। कंपनी ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी थी। कंपनी ने कहा कि माल्या ने आगामी सालाना आम बैठक में फिर से निदेशक चुने जाने की दावेदारी नहीं करने का अपना फैसला जता दिया है।

माल्या पहली बार कंपनी में 1973 में निदेशक बने थे। तब कंपनी का नाम होएस्ट फार्माश्यूटिकल्स लिमिटेड था। माल्या दिसंबर 1983 से ही कंपनी के बोर्ड के अध्यक्ष हैं।

माल्या ने अपने बयान में कहा, “मुझे इस कंपनी के बोर्ड की अध्यक्षता करने और इस लंबी अवधि में इसमें शानदार विकास करने और समृद्धि बढ़ाने का सुअवसर मिला है।”

सनोफी के प्रबंध निदेशक शैलेश अय्यंगर ने कहा कि माल्या के नेतृत्व में गत 10 साल में कंपनी की बिक्री 800 करोड़ रुपये से बढ़कर 2,000 करोड़ रुपये हो गई और शेयरों की कीमत 1,655 रुपये से बढ़कर 4,358 रुपये हो गई। वहीं, बाजार मूल्य तीन गुना हो गया और कर्मचारियों की संख्या 1,500 से बढ़कर 3,700 हो गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App