ताज़ा खबर
 

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में महंगा हुआ प्रॉपर्टी खरीदना, स्टांप ड्यूटी में 2 प्रतिशत बढ़ाई

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में मकान और जमीन की खरीदारी की रजिस्ट्री पर स्टांप ड्यूटी पांच प्रतिशत से बढ़ाकर 7 प्रतिशत कर दी गई है।

Author नोएडा | Updated: March 7, 2016 9:56 AM
UP cabinet, stamp duty, Noida, greater noida, Property News, Property in Noida, Businessस्टांप ड्यूटी में इजाफे से खरीदारों पर 1 लाख से 2 लाख रुपए का अतिरिक्त भार पड़ेगा। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अब जमीन और मकान लेना और महंगा हो जाएगा, क्योंकि प्रदेश सरकार ने खरीदारी में रजिस्ट्री के दौरान स्टांप शुल्क में दो प्रतिशत की बढ़ोतरी का फैसला किया है। विधानसभा में मंजूरी के बाद यूपी कैबिनेट ने यह निर्णय लिया।

प्रदेश सरकार ने तीन जनवरी को औद्योगिक विकास अधिनियम 1976 के संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। संशोधन के बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा में मकान और जमीन की खरीदारी की रजिस्ट्री पर स्टांप ड्यूटी पांच प्रतिशत से बढ़ाकर 7 प्रतिशत कर दी गई है।

अनुमान है कि इस वृद्धि के बाद इन इलाकों में जमीन और मकान खरीदनेवालों पर एक लाख से दो लाख रुपए तक का अतिरिक्त भार पड़ेगा, जबकि प्रदेश सरकार को राजस्व में 100 करोड़ की अतिरिक्त आय का अनुमान है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एसटीएफ नोएडा ने शार्प शूटर अनिल पैंदा को लोनी बॉर्डर पर किया गिरफ्तार
2 नोएडा: 200 करोड़ की गंगाजल परियोजना में एनएच-24 ने लगाई रोक
3 नोएडा शहर का सेंटर प्वॉइंट बना बॉटैनकिल गार्डन का इलाका
ये पढ़ा क्या...
X