ताज़ा खबर
 

बैंक अकाउंट को आधार से जोड़ने की तारीख बढ़ी, जानिए क्या है नई तारीख

Aadhaar Card Link to Bank Account: सरकार ने सरकारी स्कीमों के तहत फायदा लेने के लिए आधार कार्ड को बैंक खाते से लिंक कराना अनिवार्य कर दिया है।
सांकेतिक तस्वीर

केंद्र सरकार ने बैंक खाते को आधार से लिंक करने की तारीख को बढ़ दिया है। पहले बैंक अकाउंट को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर थी। अब इसे बढ़ाकर 31 मार्च 2018 कर दिया गया है। सरकार ने सरकारी स्कीमों के तहत फायदा लेने के लिए आधार कार्ड को बैंक खाते से लिंक कराना अनिवार्य कर दिया है। पेंशन, एलपीजी सिलेंडर, सरकारी स्कॉलरशिप के लिए आधार कार्ड की जानकारी देना जरूरी है। सरकार ने अब ड्राइविंग लाइसेंस के लिए भी आधार कार्ड जरूरी कर दिया है। पहले इसकी आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2017 थी। अब इसे बढ़ाकर 31 मार्च 2018 कर दिया गया है।

आपको बता दें कि इनकम टैक्स फाइल करने के लिए आधार कार्ड और पैन कार्ड लिंक होने जरूरी हैं। अगर ऐसा नहीं है तो टैक्स फाइल नहीं कर पाएंगे। आधार और पैन को लिंक करने की आखिरी तारीख को बढ़ाकर 31 दिसंबर 2017 कर दिया है। अगर दोनों को लिंक नहीं किया गया तो पैन कार्ड एक निश्चित समय के बाद अमान्य कर दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.