ताज़ा खबर
 

Uber ने शुरू की नई सर्विस UberGO, 10 शहरों में 22 फीसदी तक सस्‍ता किया टैक्‍सी की सवारी

जोधपुर और उदयपुर में अब बेस फेयर यानी शुरुआती किराया 40 के बजाय 25 रुपए होगा। प्रति किलोमीटर किराया में भी कमी की गई है।

Author नई दिल्ली | April 12, 2016 1:51 PM
तस्वीर का इस्तेमाजल प्रतीकात्मक तौर पर (source -Reuters)

ऐप के जरिए टैक्‍सी सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनी उबर ने दस नॉन मेट्रो शहरों में किराया 9 से 22 फीसदी तक कम कर दिया है। कंपनी ने uberGO नाम से किफायती टैक्‍सी सर्विस शुरू की है। इसके लिए कहां कितना किराया होगा, जानिए:

जोधपुर और उदयपुर में अब बेस फेयर यानी शुरुआती किराया 40 के बजाय 25 रुपए होगा। प्रति किलोमीटर किराया भी आठ से घटा कर सात रुपए कर दिया गया है। हैदराबाद, नागपुर, इंदौर और अहमदाबाद में भी किराया नौ फीसदी कम किया गया है। इन शहरों में अब उबर की सेवा पांच रुपए प्रति किलोमीटर सस्‍ती हो जाएगी। पुणे, अजमेर, मंगलोर, तिरुअनंतपुरम में भी किराया कम किया गया है।

बता दें कि उबर की प्रतिद्वंद्वी कंपनी ओला ने हाल ही में माइक्रो नाम से किफायती सेवा शुरू की है। इसमें 6 रुपए प्रति किलोमीटर और एक रुपया प्रति मिनट की दर से किराया वसूला जा रहा है। बेंगलुरु स्थित ओला का कहना है कि माइक्रो की तीन हफ्ते में ही उतनी बुकिंग हो गई, जितनी ओला के जरिए तीन साल में हुई थी। ओला की माइक्रो सर्विस दिल्‍ली, बेंगलुरु, मुंबई, चेन्‍नई, कोलकाता, हैदराबाद, पुणे, जयपुर, अहमदाबाद, चंडीगढ़, भुवनेश्‍वर, कोयंबटूर और गुवाहाटी में शुरू की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X