ताज़ा खबर
 

कोलकाता में लाइसेंस सीमित होने से उबर परेशान

कोलकाता में पिछले छह महीनों में उबर के मंच से कोई बहुत ज्यादा कारें नहीं जुड़ी हैं।

Author कोलकाता | Updated: August 25, 2016 4:23 PM
uber hire news, uber hire latest news, uber hire Fare, uber hire serviceऐप के जरिए टैक्सी सेवाएं सुलभ कराने वाले मंच ‘उबर’ (फाइल फोटो)

ऐप के जरिए टैक्सी सेवाएं सुलभ कराने वाले मंच उबर ने गुरुवार (25 अगस्त) को कहा कि पश्चिम बंगाल परिवहन विभाग ने वाहनों के लिए वाणिज्यिक लाइसेंस थोड़ी संख्या में ही जारी कर रहा है जिससे इस शहर में उसके मंच से ज्यादा वाहन नहीं जुड़ पा रहे हैं। उबर इंडिया के महाप्रबंधक (पूर्व क्षेत्र) अश्विन डियास ने कहा, ‘कोलकाता में पिछले छह महीनों में उबर के मंच से कोई बहुत ज्यादा कारें नहीं जुड़ी हैं। इसकी वजह यह है कि राज्य परिवहन विभाग सीमित संख्या में ही वाणिज्यिक लाइसेंस जारी कर रहा है।’

डियास ने कहा कि उबर को परिवहन विभाग से ओडीटीटीए लाइसेंस यानी लोगों को उनकी ‘मांग के आधार पर प्रौद्योगिकी के जरिए वाहनों से संयोग स्थापित कराने’ का लाइसेंस प्राप्त है। इस मंच से जुड़ने वाले वाहनों को पहले वाणिज्यिक (टैक्सी का) लाइसेंस प्राप्त करना होता है। उन्होंने कहा, ‘वाणिज्यिक वाहन पहले की तरह नहीं दिए जा रहे हैं। पिछले छह महीनों से उबर के साथ जुड़ने वाले कारों की संख्या उल्लेखनीय गिरावट आई है।’ उन्होंने कहा कि उबर इस संबंध में परिवहन विभाग से बात कर रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IOC त्रिपुरा में करेगी 650 करोड़ रुपए का निवेश, बांग्लादेश के जरिए भेजेगी टैंकर
2 भारत-अमेरिका इनोवेशन मंच का उद्घाटन अगले सप्ताह
3 अमेरिका ने विश्वबैंक के अध्यक्ष के पद के लिए जिम योंग किम को दूसरी बार किया नामित
IPL 2020 LIVE
X