ताज़ा खबर
 

कोरोना से नहीं उबर पा रहा Uber, अब 3,700 कर्मचारियों की छंटनी का लिया फैसला, बंद होंगे 180 सर्विस सेंटर

Uber cuts 3,700 jobs: सीईओ ने लिखा, 'यह बुरे दिन चल रहे हैं। हमें आने वाले समय में और भी कठिन समय के लिए तैयार रहना होगा।' कंपनी ने कोरोना के संकट से काफी पहले ही बीते साल जुलाई से अक्टूबर के दौरान 1,000 कर्मचारियों की छंटनी की थी

UPSTRC, UPSTRC taxi rent from Airport, UPSTRC Taxi rent from delhi Airport, UPSTRC Bus rent from Delhi Airport, UPSTRC Taxi rent will be now Rs.10,000, UPSTRC Bus And taxi rent from Delhi Airportइन सेवाओं का लाभ वही लोग उठा सकते हैं, जिन्हें कोरोना के लक्ष्ण नहीं हैं।

कोरोना के संकट में दुनिया की दिग्गज कैब ऐग्रिगेटर कंपनी उबर की हालत लगातार खराब हो रही है। कंपनी ने अब 3,700 कर्मचारियों की छंटनी का फैसला लिया है। इसके साथ ही अगले दो सप्ताह में 180 ड्राइवर सर्विस सेंटरों को बंद करने का भी ऐलान कर दिया है। कंपनी का कहना है कि कोरोना संकट से रेवेन्यू बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। ऐसे में लागत में कमी के मकसद से यह फैसला लिया गया है। इस छंटनी के बाद दुनिया भर में उबर की वर्कफोर्स 14 फीसदी कम हो जाएगी। Uber के सीईओ दारा खोसरोवशाही ने कर्मचारियों को ईमेल लिखकर कहा कि कंपनी की ओर से हायरिंग पर रोक लगाई जा रही है। दारा ने लिखा था कि कोरोना के संकट के चलते दुनिया भऱ में Uber की राइडरशिप बुरी तरह से प्रभावित हुई है।

कैब एग्रिगेटर कंपनी का कहना है कि वह दुनिया भर में 40 फीसदी सर्विस सेंटर्स को बंद करेगी। फिलहाल उबर के 450 सर्विस सेंटर हैं। इससे पहले मार्च के महीने में कंपनी ने अमेरिका और कनाडा में अपने सभी हब अस्थायी तौर पर बंद करने का फैसला लिया था। कंपनी के सीईओ ने लिखा, ‘यह बुरे दिन चल रहे हैं। हमें आने वाले समय में और भी कठिन समय के लिए तैयार रहना होगा।’ कंपनी ने कोरोना के संकट से काफी पहले ही बीते साल जुलाई से अक्टूबर के दौरान 1,000 कर्मचारियों की छंटनी की थी। कंपनी के आईपीओ के असफल रहने के बाद यह फैसला लिया गया था। तब भी कंपनी ने घाटे की बात कही थी।

उस वक्त कंपनी का मानना था कि 2019 के अंत तक वह मुनाफे की स्थिति में आ जाएगी, लेकिन कोरोना के संकट के चलते उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया। यही नहीं अप्रैल महीने में कंपनी ने भविष्य के अपने अनुमान को भी स्थगित कर दिया है। उबर ने दुनिया के 7 देशों में अपने फूड डिलिवरी ऐप UberEats को भी बंद करने का ऐलान किया है। कंपनी के सीईओ ने खोसरोवशाही ने अगले एक साल तक कोई वेतन न लेने का फैसला लिया है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबाजानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिएइन तरीकों से संक्रमण से बचाएंक्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आरोग्य सेतु ऐप पर पीएमओ में 5 मरीज- ‘हैकर’ ने किया दावा, कहा- राहुल गांधी ने सही थे, नौ करोड़ लोगों की प्राइवेसी खतरे में
2 थाली में नमक की भी पैदा हो सकती है कमी, लॉकडाउन में 40 दिन से ठप है उत्पादन, बारिश से पहले ही बंद हो जाएगा काम
3 HDFC से मारुति तक कंपनियां बोलीं, लॉकडाउन अब और नहीं, नौकरियां बचाना जरूरी, सीखना होगा कोरोना संग जीना
राशिफल
X