ताज़ा खबर
 

उबर ने अब लिया 3,000 कर्मचारियों की छंटनी का फैसला, पहले भी 3,700 लोगों को नौकरी से निकाला था

उबर को अपनी कुल कमाई में से दो तिहाई हिस्सा अमेरिका और कनाडा से ही हासिल होता है। इन दोनों ही देशों में मार्च के मध्य से ही स्टे-ऐट-होम का ऑर्डर लागू है। कंपनी का कहना है कि अप्रैल के महीने में राइड बुकिंग में 80 पर्सेंट तक की गिरावट देखने को मिली है।

uber photo

कैब प्रोवाइडर कंपनी उबर ने एक बार फिर से 3,000 लोगों को नौकरी से निकालने का फैसला लिया है। इससे पहले इसी महीने कंपनी ने 3,700 लोगों की छंटनी करने का फैसला लिया था। इस तरह मई महीने में ही कंपनी 6,700 लोगों को बाहर का रास्ता दिखा चुकी है। कंपनी के सीईओ दारा खोसरोवशाही ने कर्मचारियों को सोमवार को भेजे ईमेल में कहा कि राइड बुकिंग में 80 पर्सेंट तक की गिरावट देखने को मिली है और इससे कंपनी के रेवेन्यू पर बुरा असर पड़ा है। अमेरिका, कनाडा और भारत समेत दुनिया भर के देशों में राइड बुकिंग के बिजनेस पर विपरीत असर पड़ा है।

उबर को अपनी कुल कमाई में से दो तिहाई हिस्सा अमेरिका और कनाडा से ही हासिल होता है। इन दोनों ही देशों में मार्च के मध्य से ही स्टे-ऐट-होम का ऑर्डर लागू है। कंपनी का कहना है कि अप्रैल के महीने में राइड बुकिंग में 80 पर्सेंट तक की गिरावट देखने को मिली है और धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। इस संकट के चलते कंपनी ने दुनिया भर में 3,000 से ज्यादा ड्राइवर सर्विस सेंटरों को बंद करने का फैसला लिया है। यही नहीं कंपनी के सीईओ खोसरोवशाही ने कहा कि उबर ने अगले एक साल में सिंगापुर स्थित अपने दफ्तर को बंद करने का फैसला लिया है और एशिया-पैसिफिक रीजन में अपना नया हब तैयार करने का फैसला लिया है।

45 दफ्तरों को भी बंद करने का फैसला: उबर ने दुनिया भर में अपने करीब 45 दफ्तरों को बंद करने का फैसला लिया है। यही नहीं कंपनी ने अपने कई नॉन-कोर प्रॉजेक्ट्स में निवेश को भी घटाने का फैसला लिया है। हाल ही में कंपनी ने अपने नए वेंचर उबर ईट्स को बंद करने का निर्णय लिया था। गौरतलब है कि दुनिया भर में कोरोना के संकट के चलते मंदी का दौर चल रहा है और तमाम कंपनियों में छंटनी के हालात हैं।

जोमैटो और Swiggy ने भी की है छंटनी: सोमवार को ही ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी Swiggy ने 1,100 लोगों की छंटनी की है। इससे पहले जोमैटो ने भी करीब 500 कर्मचारियों की छंटनी की थी।

Coronavirus/COVID-19 और Lockdown से जुड़ी अन्य खबरें जानने के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें: Lockdown 4.0 Full Update:  14 दिन के लिए और बढ़ा देश में लॉकडाउन, अब 3 के बजाय 5 होंगे जोन्स; प्लेन-ट्रेन व मेट्रो रहेगी बंद। Lockdown 4.0 Guidelines में किन चीजों को मंजूरी और किन्हें नहीं, देखें डिटेल में। कोरोना, लॉकडाउन की मार: ‘घर पर पड़ी है पति की लाश, बस पहुंचा दो गांव’, दिल्ली में फंसी महिला का दर्द। मजदूरों का मुद्दाः मोदी सरकार पर बरसे RSS से जुड़े संगठन के नेता, बोले- श्रमिकों को मारोगे भी, फिर रोने भी न दोगे। MyGov.in COVID-19 Trackers: इन 13 तरीकों से पा सकते हैं Corona से जुड़ी आधिकारिक जानकारी। IRCTC: मरीजों, बुजुर्गों को लाने-ले-जाने को स्टेशन पर मिलती है बैट्री कार, जानें कैसे

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एयरटेल को फाइनेंशयल ईयर 2020 में हुआ 32,183 करोड़ रुपये का घाटा, रेवेन्यू में हुआ 8% का इजाफा, मार्च तिमाही में भी बड़ा नुकसान
2 रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड अब तेल नहीं सॉफ्टवेयर कंपनी, जानें- कैसे मुकेश अंबानी के लिए ‘नया तेल’ बना डेटा
3 जानें, डिस्काउंट के बाद भी क्यों इन चीजों को खरीदना नहीं है फायदे का सौदा, कोरोना संकट में बचाएं कैश
ये पढ़ा क्या?
X