ताज़ा खबर
 

भारत में उड़ने वाली कारें! UBER ने किया बड़ी योजना का ऐलान

Uber का Elevate प्रोग्राम दुनिया भर में अर्बन एरियल राइडशेयरिंग बना रहा है। इस प्रोग्राम के तहत करीब पांच साल में लॉन्च सिटीज में उबर कस्टमर्स केवल बटन दबा कर अपनी फ्लाइट बुक कर सकते हैं।

डेलास और लॉस एंजिल्स अमेरिका के दो पहले ऐसे शहर होंगे जहां उबर अपनी फ्लाइंग टैक्सी की सुविधा देगा।

उबर ने भारत का नाम ऐसे देशों की लिस्ट में शामिल किया है जहां वह फ्लाइंग टैक्सी की सुविधा देने जा रहा है। यह सुविधा उबर की फ्लाइंग टैक्सी यूनिट Uber Elevate देगी। इसके लिए कंपनी ने दुनिया भर से 5 देशों को चुना है। इनमें भारत, जापान, आस्ट्रेलिया, ब्राजील और फ्रांस शामिल हैं। अमेरिका के डेलास और लॉस एंजिलिस के बाद किस शहर में फ्लाइंग टैक्सी की सुविधा दी जाएगी वह इन पांच देशों में से ही चुना जाएगा। मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरू भारत के ऐसे शहर में जहां कुछ किलोमीटर दूर तक जाने में कई घंटे का समय लग जाता है।

उबर एविएशन प्रोग्राम के हेड एरिक एलिसन ने कहा कि हमें पहले Uber Elevate एशिया पेसिफिक एक्सपो की मेहजबानी करने पर गर्व है, जहां दुनिया को उबर एयर के भविष्य को दर्शाया जाएगा। हमारे पहले इंटरनेशनल लॉन्च मार्केट के साथ ही हम पांच चुने हुए देशों का ऐलान कर रहे हैं जहां उबर एयर की शुरुआत होगी। Uber Elevate ने ऐलान किया है कि वह उबर ईट्स के लिए ड्रोन डिलिवरी के साथ प्रयोग करेगी। इसके बाद, एशिया-प्रशांत शहरों में उबर एयर रूट्स की संभावनाओं को तलाशेगी। उबर एयर रूट्स से लोकल ट्रांसपोर्ट सिस्टम को होने वाले फायदे के बारे में बताएगी।

Uber का Elevate प्रोग्राम दुनिया भर में अर्बन एरियल राइडशेयरिंग बना रहा है। इस प्रोग्राम के तहत करीब पांच साल में लॉन्च सिटीज में उबर कस्टमर्स केवल बटन दबा कर अपनी फ्लाइट बुक कर सकते हैं। उबर की ओर से नेटवर्क पार्टनर्स को जुटाया जा रहा है जिसमें व्हीकल मैन्युफैक्चरर्स, रियल एस्टेट डेवलपर्स, टेक्नोलॉजी डेवलपर्स आदि शामिल हैं। डेलास और लॉस एंजिल्स अमेरिका के दो पहले ऐसे शहर होंगे जहां उबर अपनी फ्लाइंग टैक्सी की सुविधा देगा। इसका ऐलान पहले ही किया जा चुका है। मई में दूसरे वार्षिक उबर एलिवेट शिखर सम्मेलन में उबर ने घोषणा की कि वह एक थर्ड पार्टनर के रूप में इंटरनेशनल सिटी की तलाश कर रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App