ताज़ा खबर
 

उबर के सीईओ कालनिक का इस्तीफा, जानिए क्या थी वजह

निवेशकों के दबाव के चलते उबर के सीईओ कालनिक का इस्तीफा डेट्रॉइट, 21 जून (एपी) उबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक ट्राविस कालनिक ने निवेशकों के दबाव बनाए जाने के बाद इस्तीफा दे दिया है।

Author June 21, 2017 3:31 PM
कालनिक

निवेशकों के दबाव के चलते उबर के सीईओ कालनिक का इस्तीफा डेट्रॉइट, 21 जून (एपी) उबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक ट्राविस कालनिक ने निवेशकों के दबाव बनाए जाने के बाद इस्तीफा दे दिया है। कंपनी के निदेशक मंडल ने कल एक बयान में इस बात की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि कालनिक को अपनी मां की मृत्यु से उबरने के लिए समय चाहिए । साथ ही उन्होंने अपने इस कदम से कंपनी को इतिहास में एक नया अध्याय खोलने का अवसर दिया है। उल्लेखनीय है कि कालनिक की मां का निधन एक नौका दुर्घटना में हो गया था।
कालनिक कंपनी के निदेशक मंडल में बने रहेंगे।

कालनिक ने एक बयान में कहा कि उनके इस्तीफा देने से उबर को फिर से खुद को खड़ा करने में मदद मिलेगी बजाय कि वह किसी और तरह की लड़ाई में उलझ जाए। उनका इस्तीफा कंपनी की लागत में इजाफा करने वाले कई कदम उठाने के बाद आया है। उनके ऊपर निवेशकों की ओर से पद छोड़ने का दबाव था।

उबर ने सोमवार को 180 दिन का कार्यक्रम शुरू किया। इसके तहत कंपनी अपनी पहचान को बदलने की कोशिश कर रही है। इसमें यात्रियों को उबर एप के माध्यम से ड्राइवर की जानकारी देने की सुविधा दी गई है जिसे कालनिक के कार्यकाल में करने से कंपनी संकोच कर रही थी।
गौरतलब है कि 2009 में सैन फ्रांसिस्को में बनी उबर अपनी प्रतिष्ठा को फिर से पाने की कोशिश कर रही है जो उसके कार्यालयों में यौन प्रताड़ना के आरोपों, गोपनीय व्यापारिक जानकारियों की चोरी और सरकारी नियामकों की आंख में धूल झोंकने के प्रयासों के मामले में जांच से धूमिल हुई है। कंपनी के निदेशक मंडल ने बयान में कहा कि कालनिक ने ‘हमेशा उबर को पहले जगह दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App