ताज़ा खबर
 

टीवीएस मोटर ने कर्मचारियों की सैलरी में की 20 फीसदी की कटौती, अप्रैल में सेल रही जीरो, 6 महीने के लिए फैसला

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया, 'अप्रत्याशित संकट के चलते कंपनी ने सभी लेवल के कर्मचारियों की सैलरी में 20 पर्सेंट तक की कटौती का फैसला लिया है। यह फैसला मई से लेकर अक्टूबर तक 6 महीनों के लिए लागू रहेगाा।'

salary cutटीवीएस मोटर ने कर्मचारियों की सैलरी में की 20 फीसदी तक की कटौती

देश की दिग्गज ऑटो कंपनी टीवीएस मोटर ने अपने कर्मचारियों की सैलरी में 20 पर्सेंट तक की कटौती का फैसला लिया है। कंपनी ने कर्मचारियों को दी गई जानकारी में बताया है कि कोरोना संकट के चलते 6 महीने के लिए यह फैसला लिया गया है। टू-वीलर कंपनी ने कहा कि सेल में बड़ी गिरावट के चलते यह फैसला लिया गया है। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘अप्रत्याशित संकट के चलते कंपनी ने सभी लेवल के कर्मचारियों की सैलरी में 20 पर्सेंट तक की कटौती का फैसला लिया है। यह फैसला मई से लेकर अक्टूबर तक 6 महीनों के लिए लागू रहेगाा।’ कंपनी ने साफ किया है कि यह फैसला मजदूरों के लेवल पर लागू नहीं होगा, लेकिन कर्मचारियों के स्तर पर कटौती की गई है।

हालांकि कंपनी ने साफ किया है कि जूनियर एग्जिक्युटिव लेवल पर सैलरी में 5 पर्सेंट की कटौती की गई है, जबकि सीनियर मैनेजमेंट लेवल पर 15 से 20 पर्सेंट तक की कटौती की गई है। टीवीएस ने कहा कि कर्मचारियों ने खुद ही आगे आकर सैलरी कट को स्वैच्छिक रूप से स्वीकार किया है। कंपनी की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मार्च के महीने में सेल में 55 फीसदी की कमी आई है।

मार्च के महीने में टीवीएस ने 1,33,988 वाहनों की बिक्री है, जबकि बीते साल मार्च में कंपनी ने 3,10,885 यूनिट्स की सेल की थी। घरेलू मार्केट की बात करें तो कंपनी ने 94,103 यूनिट्स की सेल मार्च के महीने में की है, जबकि बीते साल यह आंकड़ा 2,47,694 का था।

इसके अलावा मोटरसाइकिलों की सेल में भी बड़ी कमी देखने को मिली है। कंपनी ने इस साल मार्च के महीने में सिर्फ 66,673 बाइक्स बेची हैं, जबकि बीते साल इसी अवधि में 1,41,086 यूनिट्स की सेल की थी। टीवीएस के अलावा महिंद्रा, रिलायंस, कोटक महिंद्रा बैंक समेत कई अन्य कंपनियों ने भी कर्मचारियों की सैलरी में कटौती का फैसला लिया है। इस संकट की वजह से ऑटो सेक्टर में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। अप्रैल के महीने में कंपनी की घरेलू मार्केट में कोई सेल नहीं हुई है, जबकि 8,134 टूवीलर्स और 1,506 थ्रीवीलर्स की बिक्री हुई है।

क्‍लिक करें Corona Virus, COVID-19 और Lockdown से जुड़ी खबरों के लिए और जानें लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइंस

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एटीएम बनेंगे अब ‘वर्चुअल बैंक’, 2 लाख से ज्यादा मशीनों में कैश जमा भी कर सकेंगे, जानें- कैसे होगा काम
2 अनंत अंबानी बने रिलायंस जियो के डायरेक्टर, जानें- मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे का पूरा परिचय
3 कोरोना की वजह से देश में 7 करोड़ नौकरियों पर खतरा, 40 पर्सेंट लोगों को करना पड़ रहा सैलरी कट का सामना