ताज़ा खबर
 

वित्त वर्ष 2017-18 के लिए एजेंडा तय करेगा ट्राई

ट्राई के इस कदम का उद्देश्य इस क्षेत्र में ‘नियामकीय भरोसा’ मजबूत बनाना है।
Author नई दिल्ली | December 27, 2016 18:11 pm
भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण

दूरसंचार नियामक ट्राई अगले वित्त वर्ष 2017-18 के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों का एजेंडा प्रकाशित करेगा और इसके लिए जनवरी में दूरसंचार व प्रसारण कंपनियों के साथ विचार विमर्श शुरू करेगा। ट्राई के इस कदम का उद्देश्य इस क्षेत्र में ‘नियामकीय भरोसा’ मजबूत बनाना है। भारतीय दूरसंचार नियामक एवं विकास प्राधिकार (ट्राई) के अध्यक्ष आर एस शर्मा का कहना है कि यह कदम अमेरिका, कनाडा व यूरोप के विभिन्न नियमाकों द्वारा अपनाये जाने वाले श्रेष्ठ कार्य व्यवहारों के अनुरूप है। शर्मा ने कहा,‘हम नियामकीय भरोसा बढ़ाने की बात कर रहे हैं जिसके तहत हम अगले वित्त वर्ष में उठाये जाने वाले मुद्दों को चिन्हित करेंगे। हम दूरसंचार कंपनियों व प्रसारण क्षेत्र के भागीदारों को बैठक के लिए बुलाएंगे ताकि आने वाले मुद्दों को चिन्हित किया जा सके।’ उन्होंने कहा कि नियामक इस बारे में शीघ्र ही कंपनियों को पत्र लिखेगा और बैठक जनवरी में होगी।

शर्मा ने कहा कि इस बारे में आम ग्राहकों सहित अन्य भागीदारों की भी राय ली जाएगी और अगले साल के लिए एजेंडा मार्च तक प्रकाशित होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि ट्राई के एजेंडे एक व्यापक सूची होगी लेकिन जरूरी मुद्दे तो वित्त वर्ष के दौरान भी सामने आने पर उठाए जाएंगे। ट्राई प्रमुख ने कहा कि दुनिया भर के प्रमुख नियामक इस प्रकिया का पालन करते हैं। हम भी श्रेष्ठ कार्य व्यवहारों को यहां लागू करने का प्रयास कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.