ताज़ा खबर
 

2020 तक भारत में कोई नया मॉडल नहीं लॉन्‍च करेगी टोयोटा, इस बात का है इंतजार

कंपनी की दीर्घकालिक रणनीति के तहत भारत में हाइब्रिड व आधुनिक तकनीकी वाले वाहन पेश करने की योजना है।

Author नई दिल्ली | Updated: August 31, 2016 8:03 PM
Toyota, Toyota Cars, Toyota New launch, Fuel Emission Law, Toyota Luxury cars, Toyota Diesel Cars, Automobiles, Business News, Finance News, India News, Jansattaकंपनी भारत में किर्लोस्कर समूह के साथ संयुक्त उद्यम के जरिए कारोबार करती है।

जापानी कार कंपनी टोयोटा द्वारा 2020 तक भारत में कोई नया माडल पेश किए जाने की संभावना नहीं है बल्कि वह अपने मौजूदा वाहनों से ही काम चलाएगी। उल्लेखनीय है कि 2020 में नये उत्सर्जन नियम प्रभावी होने हैं। कंपनी भारत में किर्लोस्कर समूह के साथ संयुक्त उद्यम के जरिए कारोबार करती है। कंपनी की दीर्घकालिक रणनीति के तहत भारत में हाइब्रिड व आधुनिक तकनीकी वाले वाहन पेश करने की योजना है। टोयोटा किर्लाेस्कर मोटर के वाइस चेयरमैन शेखर विश्वनाथन ने यहां पीटीआई भाषा से कहा,‘अभी तो यही है कि 2020 तक हम पेट्रोल या डीजल का कोई नया वाहन शायद ही यहां पेश करें, इसकी बहुत कम ही संभावना है।’

उन्होंने कहा कि जब सरकार पूरे देश के लिए एक मानक वाला ईंधन नियम लागू करेगी तो कंपनी कोई नया माडल पेश करने की स्थिति में होगी। उन्होंने कहा,‘ तब तक हम अपने मौजूदा पोर्टफोलियो का ही प्रबंधन करेंगे।’ इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि 2000 सीसी तथा इससे अधिक क्षमता वाले इंजिन वाले वाहनों पर से प्रतिबंध हटने से कंपनी अपनी पैतृक फर्म से बातचीत करने के लिए बेहतर स्थिति में होगी।

Next Stories
1 बाजार में दिखी तेजी, सेंसेक्स में 109 अंकों की बढ़ोतरी जबकि 8,784 पर बंद हुआ निफ्टी
2 सरकार की ओर से न्यूनतम मजदूरी बढ़ाने की घोषणा के बाद भी क्यों नाराज है श्रमिक संघ के सदस्य?
3 10 करोड़ रु का निवेश करने वाले विदेशी भारत में खरीदेंगे घर, मिलेगा Visa व रोजगार, लेकिन शर्त
यह पढ़ा क्या?
X