ताज़ा खबर
 

Flipcart से मुकेश बंसल ने दिया इस्तीफा, अंकित नागोरी ने भी छोड़ी कंपनी

फ्लिपकार्ट में शीर्ष स्तर पर फेरबदल के कुछ सप्ताह बाद कंपनी के वाणिज्य एवं विज्ञापन कारोबार के प्रमुख मुकेश बंसल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। फ्लिपकार्ट के मुख्य कारोबारी अधिकारी अंकित नागोरी ने भी कंपनी से इस्तीफा दे दिया है।

Author नई दिल्ली | February 11, 2016 8:03 AM
अंकित नागोरी और मुकेश बंशल

फ्लिपकार्ट में शीर्ष स्तर पर फेरबदल के कुछ सप्ताह बाद कंपनी के वाणिज्य एवं विज्ञापन कारोबार के प्रमुख मुकेश बंसल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। फ्लिपकार्ट के मुख्य कारोबारी अधिकारी अंकित नागोरी ने भी कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। दिलचस्प है कि फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन और बिन्नी बंसल उनकी नई कंपनी में प्रथम निवेशक हैं।

फ्लिपकार्ट द्वारा 2014 में फैशन इटेलर मिंत्रा का अधिग्रहण किए जाने के समय बंसल फ्लिपकार्ट में शामिल हुए थे और वह कंपनी के सलाहकार बने रहेंगे। फ्लिपकार्ट के एक प्रवक्ता ने ई-मेल से जारी एक बयान में कहा, वाणिज्य प्लेटफार्म के प्रमुख मुकेश बंसल अपनी सक्रिय भूमिका से एक सलाहकार की भूमिका में रुख कर रहे हैं। मुकेश ने मिंत्रा को अव्वल फैशन गंतव्य बनाने में एक बड़ी भूमिका निभाई है।

मुकेश बंसल ने अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए अगले 3-6 महीने की छुट्टी लेने की योजना बनाई है। आईआईटी, कानपुर से कंप्यूटर साइंस में स्नातक बंसल ने 2007 में मिंत्रा की स्थापना की थी। उन्होंने बाद में इसे फ्लिपकार्ट को बेच दिया। यद्यपि दोनों कंपनियों ने इस सौदे के मूल्य का खुलासा नहीं किया, ऐसा अनुमान है कि यह सौदा करीब 2,000 करोड़ रुपये का था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App