ताज़ा खबर
 

दुनिया के टॉप 4 अरबपति, अकूत दौलत और शोहरत, फिर भी टूट गया रिश्ता

दुनिया के टॉप 10 दौलतमंद अरबपतियों में शुरुआती चार-जेफ बेजोस, एलन मस्क, बर्नार्ड अरनॉल्ट और बिल गेट्स हैं। इन 4 अरबपतियों के बीच एक जो कॉमन बात है वो तलाक है।

हाल ही में बिल गेट्स का भी तलाक हो गया है (Photo-Reuters )

वर्तमान दौर में दुनिया के टॉप 10 दौलतमंद अरबपतियों में शुरुआती चार-जेफ बेजोस, एलन मस्क, बर्नार्ड अरनॉल्ट और बिल गेट्स हैं। इन 4 अरबपतियों के बीच एक जो कॉमन बात है वो तलाक है। दरअसल, इन चारों अरबपतियों का तलाक हो चुका है।

जेफ बेजोस का तलाक: ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के फाउंडर और सीईओ जेफ बेजोस आज दुनिया के सबसे दौलतमंद अरबपति हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की मानें तो जेफ बेजोस की दौलत 192 बिलियन डॉलर है। साल 2019 में जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी बेजोस का तलाक काफी चर्चा में रहा था। इस तलाक के बाद मैकेंजी भी अरबपतियों की सूची में शामिल हो गई हैं। वहीं, जेफ बेजोस से नंबर वन का ताज छिन गया था। हाल ही में दोबारा जेफ बेजोस दुनिया के सबसे दौलतमंद अरबपति बने हैं।

एलन मस्क का तलाक: इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के मालिक एलन मस्क की निजी जिंदगी में कई उतार चढ़ाव आए। रिपोर्ट की मानें तो एलन मस्क ने एक ही लड़की से दो बार शादी की और दोनों बार तलाक हो गया। इसके बाद वह अलग-अलग सेलेब्स के साथ डेट की वजह से सुर्खियों में बने रहे। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक एलन मस्क दुनिया के दूसरे सबसे अमीर अरबपति हैं और उनकी दौलत 184 बिलियन डॉलर है।

बर्नार्ड अरनॉल्ट: फ्रांस की कंज्यूमर कंपनी एलवीएमएच के चेयरमैन बर्नार्ड अरनॉल्ट तलाक दुनिया के तीसरे सबसे अमीर अरबपति हैं। ब्लूमबर्ग के मुताबिक उनकी दौलत 157 बिलियन डॉलर है। कुल 5 बच्चों के पिता बर्नार्ड अरनॉल्ट भी एक बार तलाक ले चुके हैं। उन्होंने दूसरी शादी की है।

बिल गेट्स का तलाक: हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा ने तलाक लेने का फैसला किया है। शादी के करीब 27 साल बाद ये जोड़ी टूट गई है। (ये पढ़ें-मुकेश अंबानी से ज्यादा है इन दो भाइयों की सैलरी, रिलायंस में मिली है बड़ी जिम्मेदारी)

हालांकि, वे दुनिया की सबसे बड़ी निजी परमार्थ संस्था बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन में साथ काम करते रहेंगे। आपको बता दें ​कि बिल गेट्स दुनिया के चौथे सबसे दौलतमंद अरबपति हैं। उनकी दौलत 146 बिलियन डॉलर के करीब है। (ये पढ़ें-कर्ज देती थी अनिल अंबानी की ये दो कंपनियां, फिर कारोबार समेटने की आ गई नौबत)

Next Stories
1 डाबर को हुआ बड़ा मुनाफा, यहां रामदेव के पतंजलि से मिलती है टक्कर
2 मुकेश अंबानी की रिलायंस को टक्कर देने के लिए Amazon का बड़ा दांव, 915 करोड़ रुपये का करेगी निवेश
3 अनिल अंबानी की इस कंपनी ने लगाई लंबी छलांग, नतीजों से पहले निवेशक हुए मालामाल
ये पढ़ा क्या?
X