ताज़ा खबर
 

भारत के सबसे अमीरों की लिस्ट में आधे इन 5 राशि के लोग, जानें अंबानी-अडानी की राशि

22 नए लोगों के साथ, अहमदाबाद ने हैदराबाद, चेन्नई और कोलकाता को पीछे छोड़ दिया, क्योंकि यह चौथे स्थान पर पहुंच गया है। वहीं मुंबई में 51 व्यक्तियों और दिल्ली में 46 अमीरों की बढ़ोतरी हुई है।

71,200 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ, गौतम अदानी कर्क राशि के साथ सबसे अमीर है।

अगर आप अमीर हैं तो आप अक्सर अखबार और टीवी की हेडलाइंस में आते रहते होंगे। क्या आप जानते हैं कि भारत के अमीर और प्रसिद्ध लोगों की राशि क्या हैं। 831 सबसे अमीर भारतीयों की बार्कलेज हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2018 में एक नजर डालें तो पता चलता है कि लगभग 50 प्रतिशत सबसे अमीर भारतीयों में कर्क, कन्या, मेष, वृश्चिक और मकर राशि के लोग हैं। लिस्ट में 10.50 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ ग्रैंड विनर कर्क है। 71,200 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ, गौतम अदानी कर्क राशि के साथ सबसे अमीर है। इसके बाद 9.70 प्रतिशत के साथ कन्या राशि है। तीसरे नंबर पर 9.3 प्रतिशत के साथ मेष राशि है। वृश्चिक राशि 9.2 प्रतिशत के साथ चौथे नंबर पर है और मकर राशि 9 प्रतिशत के साथ पांचवे नंबर पर है।

शापूरजी पलोनजी के शापूर पलोनजी मिस्त्री कन्या राशि वाले हैं, जबकि आरआईएल के मुकेश अंबानी, लुलू ग्रुप के यूसुफ अली एमए और गोदरेज की स्मिता वी क्रिशना क्रमश: मेष, वृश्चिक और मकर राशि में सबसे अमीर हैं। अन्य राशि लियो, तुला, मीन, मिथुन, वृषभ, कुंभ और धनु राशि 8.5 प्रतिशत, 8.4 प्रतिशत, 8.1 प्रतिशत, 7.3 प्रतिशत, 6.9 प्रतिशत, 6.6 प्रतिशत और 6.4 प्रतिशत के साथ लिस्ट में हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि विप्रो के अजीम प्रेमजी लियो राशि में सबसे अमीर हैं। जबकि सन फार्मा के दिलीप सांघवी, कोटक बैंक के उदय कोटक और आर्सेलर मित्तल के सीईओ एल एन मित्तल क्रमशः तुला, मीन और मिथुन राशि वालों में सबसे अमीर भारतीय हैं। सीरम इंस्टीट्यूट के साइरस एस पुनावाला, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के नुस्ली वाडिया और हिंदुजा समूह के एस पी हिंदुजा वृषभ, कुंभ और धनु राशि में टॉप पर हैं।

बार्कलेज की लिस्ट के मुताबिक, मुंबई में 51 व्यक्तियों और दिल्ली में 46 अमीरों की बढ़ोतरी हुई है। 831 में से 233 व्यक्ति मुंबई से ही हैं। मतलब लिस्ट में मौजूद 28 फीसदी अमीर मुंबई के हैं। अगला नंबर दिल्ली  का है। लिस्ट में मौजूद लोगों में से 163 लोग दिल्ली से हैं। तीसरे नंबर पर बेंगलुरू आता है, यहां से लिस्ट में 70 लोग हैं। 22 नए लोगों  के साथ, अहमदाबाद ने हैदराबाद, चेन्नई और कोलकाता को पीछे छोड़ दिया, क्योंकि यह चौथे स्थान पर पहुंच गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App