scorecardresearch

इस मल्‍टीबैगर स्टॉक ने 2 साल में 1 लाख को बनाया 53 लाख रुपए, दिग्‍गज निवेशक ने भी खरीदे हैं शेयर

Stock Market: पिछले दो वर्षों में यह लगभग 15 रुपए से बढ़कर 795 रुपए के स्‍तर पर पहुंच चुका है। इस अवधि में लगभग इस शेयर ने 5,200 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की है।

इस मल्‍टीबैगर स्टॉक ने 2 साल में 1 लाख को बनाया 53 लाख रुपए, दिग्‍गज निवेशक ने भी खरीदे हैं शेयर
स्‍टॉक मार्केट की प्र‍तीकात्‍मक तस्‍वीर

कोरोना काल के दौरान शेयर बाजार में गिरावट के बाद कई शेयरों ने तेजी से छलांग लगाया था और निवेशकों को खूब मुनाफा कराया था। इस दौरान शेयर बाजार ने अच्छी संख्या में मल्टीबैगर शेयरों का पैदा किया था। ऐसा ही एक शेयर एक्सप्रो इंडिया के शेयर है। इसमें दिग्‍गज निवेशकर आशीष कचोलिया ने भी इसमें निवेश किया है। यह पिछले एक साल में मल्टीबैगर शेयरों में से एक है, जबकि पिछले दो वर्षों में यह लगभग 15 रुपए से बढ़कर 795 रुपए के स्‍तर पर पहुंच चुका है। इस अवधि में लगभग इस शेयर ने 5,200 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की है।

एक्सप्रो इंडिया शेयर मूल्य हिस्‍ट्री

बिकावली और कई समस्‍या के बाद भी आशीष कचोलिया पोर्टफोलियो के इस स्टॉक ने हाल के वर्षों में अपने शेयरधारकों को शानदार रिटर्न दिया है। पिछले 6 महीनों में, यह मल्टीबैगर स्टॉक लगभग 700 रुपए से बढ़कर 795 रुपए के स्तर पर पहुंच गया है, इस अवधि में इसने लगभग 13 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। साल-दर-साल (YTD) समय में Xpro India के शेयर की कीमत 625 रुपए से बढ़कर 795 रुपए के स्तर पर पहुंच चुका है। इस अवधि में इसने करीब 30 फीसदी की छलांग लगाई है। पिछले एक साल में, यह मल्टीबैगर करीब 180 रुपए से बढ़कर 795 रुपए के स्तर पर पहुंच गया है, जो इस समय में 340 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की है।

इसी तरह, यह मल्टीबैगर स्टॉक पिछले दो वर्षों में लगभग 15 रुपए से 795 रुपए तक बढ़ गया है, इस अवधि में लगभग 5,200 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। यानी कि अगर किसी निवेशक ने इस दौरान पैसा लगाया होगा तो उसे तगड़ा मुनाफा होगा।

निवेशकों को कितना हुआ मुनाफा

Xpro India के शेयर प्राइज हिस्‍ट्री से कैलकुलेट करें तो अगर किसी निवेशक ने छह महीने पहले इस मल्टीबैगर स्टॉक में 1 लाख रुपए का निवेश किया होता, तो उसका 1 लाख आज 1.13 लाख की रकम में बदल जाता। वहीं अगर निवेशक ने 2022 की शुरुआत में इस मल्टीबैगर स्टॉक में 1 लाख रुपए का निवेश किया होता, तो इसका 1 लाख रुपए YTD समय में 1.30 लाख रुपए में परिवर्तित हो जाता।

एक साल पहले इस शेयर में 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो उसका 1 लाख आज 4.40 लाख रुपए में बदल जाता। इसी तरह अगर किसी निवेशक ने आशीष कचोलिया के इस शेयर में दो साल पहले 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो उसके 1 लाख की रकम आज 53 लाख रुपए में बदल जाती।

आशीष कचोलिया की एक्सप्रो इंडिया में हिस्सेदारी

अप्रैल से जून 2022 तिमाही के लिए एक्सप्रो इंडिया के शेयर होल्डिंग पैटर्न के अनुसार, आशीष कचोलिया के पास कंपनी में 4,59,366 शेयर या 3.89 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

पढें व्यापार (Business News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.