डेबिट कार्ड के साथ अमेजन प्राइम की मेंबरशिप दे रहा है यह बैंक, जानें होम लोन से पर्सनल लोन तक फेस्टिव सीजन में मिल रहे फायदे

इस फेस्टिव सीजन में ग्राहकों को लुभाने के लिए बैंक कई तरह के ऑफर दे रहे हैं। कोई बैंक अमेजन प्राइम की मेंबरशिप ऑफर कर रहा है, तो कई बैंक कम ब्याज पर लोन ऑफर कर रहे हैं।

Bank Festive Season Offer
इस फेस्टिव सीजन में बैंकों ने लुभावने ऑफर की पेशकश की है। (Express Photo)

ग्राहकों को लुभाने के लिए बैंक शॉपिंग से लेकर विभिन्न प्रकार के ऑफर (Bank Offer) की पेशकश करते हैं। फेस्टिव सीजन (Festive Season) में ऐसे ऑफरों की भरमार हो जाती है। इस बार के फेस्टिव सीजन में कई बैंक होम लोन (Home Loan) से लेकर पर्सनल लोन (Personal Loan) पर छूट प्रदान कर रहे हैं। कुछ बैंक शॉपिंग पर ऑफर दे रहे हैं। यस बैंक (Yes Bank) ने तो डेबिट कार्ड के साथ अमेजन प्राइम (Amazon Prime) की मेंबरशिप का ऑफर दे दिया है।

डेबिट कार्ड पर Amazon Prime ऑफर कर रहा Yes Bank

यस बैंक ने ग्राहकों को भेजे ईमेल में इस ऑफर की जानकारी दी है। ईमेल के अनुसार, यस बैंक के ग्राहक ऑफर की अवधि के दौरान डेबिट कार्ड पर 5000 रुपये खर्च करते हैं तो उन्हें साल भर के लिए अमेजन प्राइम की मेंबरशिप दी जाएगी। बैंक का यह ऑफर 29 सितंबर से 29 अक्टूबर तक वैलिड है। इस अवधि के दौरान जो ग्राहक डेबिट कार्ड पर पांच हजार खर्च करेंगे, बैंक उन्हें एक कोड के रूप में अमेजन प्राइम की मेंबरशिप देगा।

Home Loan से लेकर Personal Loan तक पर ऑफर

अन्य बैंकों के फेस्टिव ऑफर को देखें तो बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) ने लोन पर प्रोसेसिंग फी नहीं लेने की पेशकश की है। इस सरकारी बैंक का ऑफर 31 दिसंबर 2021 तक वैलिड है। इस दौरान होम लोन या वाहन लोन लेने पर बैंक कोई प्रोसेसिंग शुल्क वसूल नहीं करेगा। लोन टॉप अप कराने पर भी यह ऑफी लागू होगा।

शॉपिंग पर छूट दे रहे Uco Bank, SBI

यूको बैंक (Uco Bank) अपने वीजा डेबिट कार्ड से शॉपिंग पर ऑफर दे रहा है। इस बैंक के वीजा डेबिट कार्ड से बर्तन से लेकर गहने तक की खरीद पर 20 प्रतिशत की छूट पाई जा सकती है। एसबीआई (SBI) ने भी इस फेस्टिव सीजन में अपने ग्राहकों को शॉपिंग के ऑफर की पेशकश की है। एसबीआई के ग्राहक डेबिट कार्ड पर शॉपिंग कर 10 प्रतिशत तक की छूट पा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: रोजाना कमाई में मुकेश अंबानी से आगे निकले गौतम अडानी, छोटे भाई का नाम देश के टॉप 10 अमीरों में शामिल

Personal Loan पर छूट की PNB की यह पेशकश

पीएनबी (PNB) ने अन्य लोन के साथ पर्सनल लोन पर भी फेस्टिव ऑफर की घोषणा की है। पीएनबी इस सीजन में ग्राहकों को रियायती दर पर लोन की पेशकश कर रहा है। इसके तहत कम ब्याज पर कार लोन, होम लोन और पर्सनल लोन लिए जा सकते हैं। बैंक ब्याज पर दो प्रतिशत तक छूट दे रहा है। हालांकि आपको कितनी छूट मिलेगी, यह आपके क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करता है।

पढें व्यापार समाचार (Business News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट