ताज़ा खबर
 

जब टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को आनंद महिंद्रा ने दी थी चुनौती, जानिए पूरा मामला

एलन मस्क की कंपनी टेस्ला इलेक्ट्रिक कार बनाती है और यह बहुत जल्द भारत में भी कार लॉन्च करने वाली है। इसी साल के जनवरी महीने में कंपनी ने बेंगलुरु में रजिस्ट्रेशन कराया है।

elon musk, tesla, mahindraएलन मस्क-आनंद महिंद्रा (Photo-Indian Express, PTI )

कुछ महीनों पहले तक दुनिया के सबसे अमीर अरबपति रहे टेस्ला के सीईओ एलन मस्क सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं।

कभी वह अपने ट्वीटर अकाउंट पर फनी मीम्स शेयर करते हैं तो कभी किसी कंपनी का सपोर्ट करते नजर आ जाते हैं। एलन मस्क की तरह ही भारत में महिंद्रा ग्रुप के आनंद महिंद्रा भी हैं। आनंद महिंद्रा भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और गरीब लोगों की मदद करते नजर आते हैं। कई बार महिंद्रा ने भी फनी मीम्स शेयर किए हैं। इसी के तहत उन्होंने एक बार टेस्ला के एलन मस्क को चुनौती दे दी थी। आइए जानते हैं पूरे मामले को।

दरअसल, आनंद महिंद्रा ने कुछ महीनों पहले अपने ट्वीट में एक वीडियो शेयर किया था। ये वीडियो एक बैलगाड़ी की थी, जिसके पिछले हिस्से को जुगाड़ तकनीक से कार का आकार दिया गया था। कार के आधे हिस्से को दो बैल खींचते नजर आ रहे थे। इस वीडियो को आनंद महिंद्रा ने शेयर करते हुए टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को टैग भी कर दिया था। (ये पढ़ें-कोरोना काल में Amazon की चांदी, यहां मुकेश अंबानी के रिलायंस की बढ़ाई है टेंशन)

टैग करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा, मुझे नहीं लगता कि टेस्ला की गाड़ियां भी इस लो मेंटेनेंस रिन्यूएबल और एनर्जेटिक कार का मुकाबला कर सकती हैं।

आपको बता दें कि एलन मस्क की कंपनी टेस्ला इलेक्ट्रिक कार बनाती है और यह बहुत जल्द भारत में भी कार लॉन्च करने वाली है। इसी साल के जनवरी महीने में कंपनी ने बेंगलुरु में रजिस्ट्रेशन कराया है। उम्मीद की जा रही है कि अगले कुछ महीनों में टेस्ला की पॉप्युलर मॉडल 3 भारत में लॉन्च हो सकती है। ( ये पढ़ें-रातोंरात अनिल अंबानी से आगे निकल गए थे राधाकिशन दमानी, अब इतनी है दौलत)

दौलत में महिंद्रा और मस्कः अगर दौलत की बात करें तो आनंद महिंद्रा से एलन मस्क काफी आगे हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक एलन मस्क की दौलत 183 बिलियन डॉलर है और वह दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं। वहीं, आनंद महिंद्रा की बात करें तो वह दुनिया के दौलतमंद अरबपतियों में 1500 की रैंकिंग से बाहर हैं। आनंद महिंद्रा की दौलत 2 बिलियन डॉलर से कम है।

फोर्ब्स के मुताबिक वह भारत में 88वें अरबपति हैं। अगर ट्वीटर प्लेफॉर्म पर दोनों अरबपतियों के फॉलोअर्स की तुलना करें तो इसमें भी एलन मस्क आगे हैं। एलन मस्क के फॉलोअर्स 51 मिलियन से ज्यादा हैं जबकि आनंद महिंद्रा के फॉलोअर्स की संख्या 9 मिलियन के करीब है।

Next Stories
1 संकट के दौर में भी मुनाफा कमा रही अनिल अंबानी की ये कंपनी, जानिए कौन लोग संभाल रहे कारोबार
2 7th Pay Commission: 1 जुलाई से बढ़कर आएगी केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी, 28 फीसदी हो सकता है महंगाई भत्ता
3 PM KISAN: अकाउंट में नहीं आए 2 हजार रुपये तो यहां करें शिकायत, होगी सुनवाई
यह पढ़ा क्या?
X